– कैैट के आह्वान पर जीएसटी की विसंगतियों, ई कोमर्स व्यापार नीति, विभिन्न व्यापारिक समस्याओं को लेकर भारत बंद 

झांसी। कान्फेडरेशन ऑफ आल इण्डिया ट्रेडर्स ( कैट ) के आवाहन पर जीएसटी की विसंगतियों, ई कोमर्स, व्यापार नीति, विभिन्न व्यापारिक समस्याओं को लेकर 26 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया गया है। उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल ने भी बन्द को सफल बनाने के लिए ‘अपना व्यापार बचाने, 26 को अपना प्रतिष्ठान बंद’ के आह्वान के साथ कार्यक्रम निर्धारित किए हैं।

उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष एवं कैट के राष्ट्रीय मंत्री संजय पटवारी ने बताया है कि 17,18 फरवरी को बाजारों में हाथ जोड़कर कर व्यापारियों से प्रतिष्ठान बंद के लिये आह्वान करेंगे। 19 से 22 फरवरी तक विभिन्न बाजारों में गोष्ठी, 23 व 24 फरवरी को शहर, सीपरी, सदर से बृहद जनसम्पर्क कार्यक्रम और 25 फरवरी को वाहन रैली विभिन्न बाजारों से निकालकर ्बन्द की अपील की जाएगी । बन्द के सन्दर्भ में व्यापार मण्डल की क्षेत्र स्थानीय बाजारों के लिए अलग – अलग टीमें बनाई जाएगी जो बाजार बन्द के लिए लोगों से अपील करेंगी । श्री पटवारी ने बताया है कि जीएसटी की जटिलता का आंकलन इसी से किया जा सकता है कि जीएसटी लागू होने से अब 937 से ज्यादा संशोधन किए जा चुके हैं । देश में जीएसटी लागू करना जल्दबाजी में उठाया गया कदम है और इसमें सुधार के लिए संंघर्ष जारी है। इस बन्द में सम्पूर्ण देश के 13000 से अधिक  व्यापारिक संगठन शामिल हैं साथ ही देश की सबसे बड़ी ट्रांसपोर्ट संस्था ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ( एटवा ) , ऑल इंडिया एफएमसीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन, ऑल इंडिया ज्वैैैलर्स एवं गोल्ड स्मिथ फेडरेशन, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया एल्यूमिनियम युटेंसिल्स मैन्युफैक्चर आदि देश के बड़े संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है । उन्होंने दावा किया कि झांसी में 65 में से 55 व्यापारिक संगठनों का समर्थन हासिल है।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश बिरथरे, अर्जुन सिंह, कैट के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह दांगी, जिलाध्यक्ष अरूण गुप्ता, जिला महामंत्री संजय, महानगर अध्यक्ष पंकज शुक्ला, महामंत्री अंकुर बट्टा, कोषाध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी, युवा के जिलाध्यक्ष मनीष रावत, महानगर अध्यक्ष युवा चौधरी साहिल, जिला व्यापारी सेना प्रमुख शकील खान, बंटी खटीक, अमित सेठ, बंटी वशिष्ठ , प्रदीप गुप्ता, शालिगराम राय, आशुतोष अग्रवाल, अजीत शेट्टी, कृष्ण राय आदि सम्मिलित रहे । आभार महासमिति के अध्यक्ष अजय चड्डा ने व्यक्त किया ।