मथुरा (संवाद सूत्र)। उत्तर प्रदेश के मथुरा जंक्शन (Mathura Juction ) पर शकूरबस्ती (Shakur Basti) से आ रही एक ईएमयू ट्रेन (EMU Train) मंगलवार को अचानक ट्रैक छोड़कर प्लेटफॉर्म नंबर दो पर चढ़ गई। गनीमत ये रही कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त ट्रेन में कोई यात्री मौजूद नहीं था। इस हादसे से रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। यात्री डरकर इधर-उधर भाग निकले। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह ट्रेन कैसे अचानक ट्रैक छोड़ते हुए प्लेटफॉर्म पर आ गई, इसकी जांच की जा रही है।

दरअसल , गाजियाबाद से चल कर ईएमयू ट्रेन शकूरबस्ती से आ रही थी। मंगलवार रात करीब 10:49 बजे ट्रेन मथुरा जंक्शन पर पहुंची, जिसके बाद ट्रेन में सवार सभी यात्री उतर गए, लेकिन फिर ये ट्रेन ट्रैक से हटकर आगे प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। ट्रेन का इंजन प्लेटफॉर्म पर चढ़ गया और प्लेटफॉर्म के साथ ट्रेन के भी कुछ हिस्से व ओएचई क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे की वजह से यहां से गुजरने वाली मालवा एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनें प्रभावित हुईं।

हादसे की वजह से कुछ गाड़ियां प्रभावित रहीं 

मथुरा रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि गाड़ी शकूरबस्ती से आई थी। ट्रेन जंक्शन पर आकर खड़ी हो गई, जिसके बाद गाड़ी से सभी यात्री उतर गए, लेकिन फिर अचानक कैसे ये गाड़ी पटरी को छोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई है इसकी जांच की जा रही है। इसकी वजह से प्लेटफॉर्म और ऊपर की शेड को नुकसान हुआ है. वहीं अप लाइन की कुछ गाड़ियां भी प्रभावित हुई है।

हादसे के समय प्लेटफार्म के पास पांच से छह लोग खड़े हुए थे। गनीमत रही कि उन्होंने ट्रेन को चलते हुए देखा तो वहां से भागकर जान बच गई। इधर, ट्रेन के सामने ओएचई लाइन का एक खंभा आ गया, जिससे वह रुक गई। पूरे घटनाक्रम में ट्रेन के नीचे एक आठ साल का बच्चा आ गया। हालांकि गनीमत रही कि वह घायल नहीं हुआ। मौके से उठकर भाग गया। रेलवे अधिकारी और आरपीएफ की टीम उसकी तलाश कर रही है। वहीं गिर्राज सिंह निवासी उमराया, छाता अपनी ट्रेन के इंतजार में खड़े हुए थे उनको हल्की चोट आई है।