नहर कोठी गुरसराय मुख्य नहर को 3 दिन में पूर्ण क्षमता के साथ संचालित हो

– डीएम व विधायक गरौठा ने किसानों के साथ की मंत्रणा
 
झांसी। संपूर्ण समाधान दिवस टहरौली के बाद जिलाधिकारी आंद्रा वामसी, गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत, अधिशासी अभियंता सिंचाई उमेश कुमार के साथ मुख्य नहर पर पहुंचे जहां नहर पर ही उन्होंने अधिशासी अभियन्ता और किसानों से नहर जल्दी से जल्दी कैसे तेज गति से चलाई जा सके गहन मन्त्रंणा की। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता बेतवा कैनाल झाँसी को निर्देश देते हुए कहा कि 3 दिन में टेल तक पानी पहुंचना सुनिश्चित करें। उन्होंने शीघ्र से शीघ्र पूरी क्षमता से नहर चलाए जाने की व्यवस्था हेतु सख्त निर्देश  दिए। उन्होंने किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लिया जहां किसानों ने सिंचाई विभाग के गुरसराँय मैं तैनात सहायक अभियन्ता द्वारा की जा रही अनियमितताएं और लापरवाही की शिकायतें की।
किसानों ने खाद में की जा रही कालाबाजारी की भी शिकायतें करते हुए कहा कि किसानों से खाद में अधिक पैसे दिए जा रहे हैं। इस पर जिलाधिकारी ने किसानों से संबंधित सहकारी समिति की जानकारी ली‌। किसानों ने खडैनी साधन सहकारी समिति के बारे में शिकायत की इसके बाद जिलाधिकारी ने तत्काल ओवर रेटिंग किए जाने की जांच करने के आदेश दिए ।
मौके पर किसानों द्वारा नहर में पानी छोड़े जाने के लिए धरना  प्रदर्शन कर रहे किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि अधिशासी अभियंता को 3 दिन में टेल तक पानी पहुंचाया जाने के निर्देश दे दिए गए हैं, जल्द से जल्द  नहर में पानी आ जाएगा । जिलाधिकारी, विधायक गरौठा व किसानों एवं किसान प्रतिनिधियों से टेल तक पानी पहुंचाए जाने के उपायों पर विस्तृत चर्चा की ।
इस मौके पर अनेकों किसान एवं किसान प्रतिनिधि उपस्थित रहे।