झांसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी0 के निर्देशन मे थाना नवावाद पुलिस को दो ऐसे शातिर चोरो को पकडने में सफलता हासिल की है जो झपट्टा मारकर माल उड़ा दिया करते थे।

पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी ने बताया कि 26 फरवरी को आकाश कुमार रावत निवासी न्यू रामनगर जालौन हाल निवासी लक्ष्मी गेट कोतवाली झांसी ने थाना नवाबाद मे मोबाइल चोरी का मुकदमा पंजीकृत करवाया था जिसकी विवेचना चल रही थी नवाबाद पुलिस को अज्ञात चोरो के बारे मे जानकारी मिली कि वाहन व मोबाइल चोर गैंग शहर में रूक कर लोगो के मोबाइल फोन चोरी की घटना को अँजाम दे रहा है। इस सूचना पर 2 फरवरी को मण्डी चौकी प्रभारी जितेन्द्र सिंह तख्तर ने पुलिस बल के साथ विपिन बिहारी इण्टर कालेज के मैदान पर घेरा बंदी कर 2 शातिर चोरो को धर दबोचा। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने अपने नाम आमिर उर्फ चिपी पुत्र रहीश खाँन निवासी शिवाजी नगर एवं आसिफ उर्फ कन्जे पुत्र मौहम्मद असलम निवासी मुर्गा मछली मार्किट शिवाजी नगर बताया। आरोपियो के कब्जे से झप्ट्टामार एवं चोरी किये हुये 9 मोबाइल व 2 मोटरसाइकिल बरामद कर लीं । उन्होंने बताया कि आरोपी आमिर उर्फ चिपी गैंगस्टर एक्ट का आरोपी है और 15 मुकदमों का आपराधिक इतिहास है वहीं आसिफ उर्फ़ कन्जे पर 8 मुकदमों का आपराधिक इतिहास है।

बालिका से बलात्कार का प्रयास, आरोपी को पकड़ा

झांसी। जनपद के बडागाँव थाना क्षेत्र मे 9 वर्षीय बालिका के साथ कुक्रत्य करने मे असफल रहने बाले युवक को पुलिस ने धर दबोचा।
बताया गया है कि एक मार्च को बड़ागांव में ग्राम लोवा में दिनदहाड़े घर में घुस कर 9 वर्षीय बालिका के साथ गांव के ही 28 वर्षीय अमित राजपूत ने मुंह दबाकर उसके साथ अश्लील हरकते करने लगा तभी बालिका का भाई मौके पर पहुच गया। उसको देखते ही अमित राजपूत वहाँ से भाग गया था जब बालिका के परिजन घर पहुचे तो उन्हे सारी घटना से अवगत कराया। इस पर परिजनो ने तत्काल डायल 112 को सूचना दी। इस मामले मे थाना बडागाँव मेें मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश मेें पुलिस जुट गयी। 2 मार्च को मुखबिर की सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी अमित राजपूत को ठाकुर बाबा मँदिर के पास से धर दबोचा।

अस्पताल से वार्ड आया का आभूषण व नगदी से भरा बैग चोरी

झांसी। थाना कोतवाली के निकट जिला महिला चिकित्सालय में अज्ञात चोर ने वार्ड आया का बैग पार कर दिया। बैग में पांच तोला सोने के जेवर व 25 हजार रुपये रखे हुए थे।
बताया गया है कि जिला महिला अस्पताल में पदस्थ आया हाजिया बेगम नईबस्ती में किराए पर रहती हैं। उनके भतीजे के घर 5 मार्च की शादी है। जिसके लिए उन्होंने कुछ जेवर आदि रखे थे। हाजिया ने बताया मुहल्ले वाले घर को असुरक्षित मानते हुए उन्होंने जेवर व रुपये अपने बैग में रख लिए और ड्यूटी पर आ गईं। रात लगभग साढ़े तीन बजे वह अस्पताल परिसर स्थित अपने रूम पर आकर सो गई। सुबह पांच बजे उनकी आंख खुली तो बैग गायब था। उन्होंने घबराकर इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं। खबर लिखे जाने तक चोर व चोरी गए माल का सुराग नहीं लग सका था।