– दो बदमाशों को घेर कर पकड़ा, लूट के 74 हजार रुपए व लैपटॉप बरामद

झांसी। शुक्रवार को जनपद में थाना गुरसराय क्षेत्र अंतर्गत सुट्टा एवं सिंगार गांव के बीच 74 हजार रुपये लूटने वाले चार बदमाशों को शनिवार की रात स्वाट टीम व गुरसराय पुलिस ने मुठभेड़ में दबोच लिया। पुलिस ने बदमाशों से लूटे गए रुपए, लैपटॉप बरामद कर लिये।

दरअसल, शुक्रवार को लगभग चार बजे के बाद सुट्टा एवं सिंगार के रास्ते घात लगाये दो बदमाश मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मारपीट कर बैग सहित 74 हजार रूपये एवं लैपटाप लूट कर भाग गये थे। जांच पड़ताल में पुलिस को पता चला कि खाली बैग व लैपटॉप सिंगार तालाब के पास छोड़कर बदमाश कुरैठा एवं कोटरा मार्ग की ओर भागे। बदमाशों का शिकार बने युवक की हालत गंभीर होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बामौर लाया गया जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज कर मेडीकल कालेज झांसी रिफर कर दिया था। जानकारी के अनुसार इन्द्रपाल सिंह बुन्देला निवासी सुट्टा जो पंजाब नैशनल बैंक में बैंक मित्र हैं। उसने बैंक से लगभग साढ़े तीन बजे 74 हजार रूपये निकाले और लैपटॉप वाले बैग में रख लिये थे। बैंक मित्र होने की वजह से सभी सामान बैग में था। बैंक से रूपये निकालने के बाद वह किसी कार्य से ब्लॉक बामौर में गया था। इसके बाद वह लगभग साढ़े चार बजे के आस पास अपने गांव अकेले मोटरसाइकिल पर सवार होकर सुट्टा गांव के लिए निकल लिए। ग्राम सिंगार के पास झाड़ियों के पास घात लगाये दो लोग छिपे हुए बैठे थे। सिंगार के पास बरसात की वजह से सड़क किनारे मिट्टी गीली होने की वजह से जैसे ही इन्द्रपाल सिंह बुन्देला ने अपनी मोटरसाइकिल धीमी की और वह कुछ समझ पाते उन दो युवकों में से एक ने हाथ देकर गाड़ी को रोका और दूसरे व्यक्ति ने इन्द्रपाल को लात घूंसों से मारना पीटना शुरु कर दिया और सिर पर कट्टा की बट मार दी जिससे उनके सिर में चोट आ गई। मारपीट के दौरान एक ने जेब से मोबाइल निकाल कर खेत में फेंक दिया। दोनों युवकों ने इन्द्रपाल का नोटों से भरा बैग छीना और मोटरसाइकिल से सवार होकर कुरैठा कोटरा मार्ग की ओर भाग खड़े हुए। इन्द्रपाल बहुत चिल्लाया और बदमाशों का पीछा भी किया लेकिन उन्हें नहीं पकड़ सका। इसी बीच भागते बदमाशों ने नोट निकाल कर बैग लैपटॉप को सिंगार तालाब के पास फेंक दिया। इसके बाद इन्द्रपाल सिंह ने गुरसराय पुलिस को घटना की जानकारी दी थी। इसी घटना को गम्भीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा शनिवार को झमाझम बारिश के बीच सिंगार गांव के पास घटी घटना स्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया और लोगों से पूंछतांछ की। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि घटना को लेकर कल से बराबर काम्बिंग की जा रही है। घटना की तह तक पहुंचा जा चुका है शीघ्र खुलासा किया जायेगा। इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी गरौठा आभा सिंह, थानाध्यक्ष गुरसराय अजीत सिंह, एस आई सुबोध परमार सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

शनिवार की रात स्वाट टीम व गुरसराय पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जंगल में घेरा बंदी कर लुटेरे बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया, किंतु बदमाश गोली चला कर भागने लगे। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर दी। इस पर गोली लगने से दो बदमाश घायल हो कर गिर पड़े जबकि उनके दो साथी अंधेरे में भागने लगे। पुलिस टीम ने गोलियां लगने से घायल बदमाश विमल अहिरवार निवासी मिरौना चिरगांव ओर संजय उर्फ छोटू अहिरवार निवासी मछली बाजार, शिवाजीनगर को पकड़ कर उपचार हेतु भेज दिया जबकि भाग रहे उनके दो साथियों शैलेंद्र अहिरवार मिरौना चिरगांव व अमित खंगार निवासी गुरसराय को घेर कर पकड़ा। बदमाशों के पास से लूटे गए रुपए, लैपटॉप व तमंचे, कारतूस बरामद कर लिए।