उरई। इंदिरा स्टेडियम उरई में आयोजित फ्रेंडली महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को लखनऊ महिला एवं कानपुर महिला के बीच मैच खेला गया। इस मैच में लखनऊ ने कानपुर को 6 विकेट से पराजित किया।

मैच का शुभारंभ जिला न्यायधीश जालौन की पत्नी साधना सक्सेना और जीजेएम अंजू राजपूत ने टीम से परिचय प्राप्त कर किया। मुख्य अतिथि शोभना सक्सेना ने टॉस का सिक्का उछला जिसे लखनऊ ने जीता और पहले क्षेत्र रक्षण का फैसला किया। उद्घाटन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शोभना सक्सेना ने खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं। सीजेएम अंजू राजपूत ने कहा कि महिलाओं को किसी से अपने आप को कम नहीं समझना चाहिए आज महिलाएं हर क्षेत्र में हर क्षेत्र में अच्छा कर रही हैं और खेल में भी महिलाओं को अच्छे प्रदर्शन की जरूरत है। मुख्य अतिथि का स्वागत डीसीए सचिव विकास कुमार ने किया।

पहले खेलने उतरी कानपुर की टीम ने निर्धारित 30 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए। जिसमे बबिता यादव ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 53 रन बनाए,,अर्चना देवी ने 19 रन तथा अपूर्वा ने 16 रन बनाए। लखनऊ की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए शिल्पी यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट,,अंशु तिवारी ने 2 विकेट तथा सोनाली सिंह,चंदू क्रिकेट अवेशा चटर्जी ने 1-1 विकेट प्राप्त किया। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ महिला की टीम ने विजयी लक्ष्य को 29.2 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया। जिसमें कोमल होरा ने सर्वाधिक 49 रन,,शिवप्रिया पांडेय ने 46 रन तथा अंशु तिवारी ने 14 रनों का योगदान दिया। कानपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए सिद्धि मिश्रा एवम ईशा पांडेय ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

महिलाओं की विजेता टीम लखनऊ और उपविजेता टीम कानपुर को जिला न्यायधीश तरुण सक्सेना ने ट्रॉफी और पुरस्कार प्रदान किए। कोमल होरा को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया ।
प्रारंभ में अपैक्स कमेटी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य श्याम बाबू ने जिला न्यायाधीश का स्वागत किया और उपाध्यक्ष सुरेश निरंजन विनोद चतुर्वेदी ने DCA का स्मृति चिन्ह भेंट किया। सीजेएम अंजू राजपूत को जोन के सचिव विकास कुमार ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप चंद्रा, यूपीसीए के अपेक्स कमेटी मेंबर अभिषेक शुक्ला, शरद श्रीवास्तव ,पीटीआई ममता, औरैया के कोऑर्डिनेटर पुष्पेंद्र सिंह, अंशु, अशोक साहू, कमल सैनी विवेक कुमार सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी मौजूद रहे आदि लोग उपस्थित थे।