किसी भी कर्मचारी पर कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं होगी, इंसेंटिव बोनस पर रास्ता निकलेगा

झांसी। रेलवे वर्कशॉप में टूल डाउन हड़ताल के दूसरे दिन हड़ताल को अवैधानिक घोषित करने व देर सायं आंदोलनकारियों पर बल प्रयोग कर हड़ताल तोड़ने के प्रयासों से रात में हंगामा जारी रहा और 3 मई को भी हड़ताल जारी रहने की संभावना के बढ़ जाने से वर्कशॉप प्रशासन बैकफुट पर आ गया है।

इधर, उमरे मुख्यालय से आए प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों से रात ग्यारह बजे एनसीआरईएस के पदाधिकारियों ने बातचीत की। इस दौरान नेताओं ने कर्मचारियों का पक्ष प्रबलता से रखा। इस दौरान वर्कशॉप प्रशासन द्वारा की जा रही दमनात्मक कार्रवाई का भी उल्लेख किया गया।

मुख्यालय से आए अधिकारियों ने नेताओं के मुद्दे सुने और आश्वासन दिया कि किसी भी कर्मचारी पर कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी। इस पर नार्थ सेंट्रल रेलवे इम्प्लाइज संघ ने कहा कि इंसेंटिव बोनस देने के लिए प्रत्येक कार्य के लिए समय की गणना कराकर शीघ्र ही बोनस देने की प्रक्रिया शुरू कराई जाए । प्रशासन ने इस पर सकारात्मक रूप से कार्य करने का आश्वासन दिया। इस पर नेताओं ने भी आंदोलनकारियों से वार्ता कर काम शुरू कराने के प्रयास का आश्वासन दिया। वार्ता के सद्भावना पूर्ण वातावरण में होने से वर्कशॉप में दोनों से चल रहे गतिरोध के समाप्त होने के आसार नजर आ रहे हैं।