– 5 इलेक्ट्रिक कारों का शुभारंभ

झांसी । झांसी में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के बाद अब देशी विदेशी पर्यटकों के लिए स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत पर्यावरण अनुकूल, प्रदूषण मुक्त परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 5 इलेक्ट्रिक कारों का शुभारंभ किया गया। पर्यटक इन फुल वातानुकूलित इलेक्ट्रिक कारों से पर्यटन क्षेत्रों का भ्रमण कर सकेंगे।

नगर निगम महापौर रामतीर्थ सिंहल ने आज इलेक्ट्रिक कारों को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करते हुए बताया की झांसी के स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत पर्यावरण अनुकूल, प्रदूषण मुक्त परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 5 इलेक्ट्रिक कारों का शुभारंभ किया गया। इन कारों के माध्यम से पर्यटक, बुजुर्ग, दिव्यांगजन झांसी के ऐतिहासिक, धार्मिक, रमणीक स्थलों और पार्कों आदि का भ्रमण कर सकेंगे। इन कारों का पार्किंग स्थल राजकीय संग्रहालय के पास रहेगा। यह सभी कार अलग-अलग रूट पर चलेंगी। इनके लिए अलग से पर्यटक पैकेज तय किए गए हैं। पर्यटक इस पैकेज के मुताबिक स्मार्ट सिटी मिशन से इसकी बुकिंग करा सकेंगे।

इस दौरान स्वामी विवेकानंद विद्यालय के बच्चों ने इलेक्ट्रिक कार में सवार होकर स्मार्ट सिटी के कई प्रोजेक्ट का जायजा लिया। इस दौरान स्कूली बच्चों को लक्ष्मीबाई पार्क स्थित सोलर ट्री, पानी वाली धर्मशाला, राजकीय इंटर कॉलेज स्थित स्मार्ट सिटी क्लास समेत अन्य प्रोजेक्ट दिखाए गए। बच्चों को स्मार्ट सिटी के तकनीकी पहलुओं से भी अवगत कराया गया। आखिरी में बच्चों को प्रशस्ति पत्र भी दिए गए। कार्यक्रम में नगर आयुक्त पुलकित गर्ग, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।