टीएसआई वह एचसी निलंबित, पूर्व टीएसआई समेत तीन लाइन हाजिर 

झांसी। बुधवार की दोपहर इलाइट चौराहे पर सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ने पर यातायात पुलिस में भिड़ंत से हंगामा हो गया। इस मामले को एसएसपी राजेश एस ने गंभीरता से लिया और टीएसआई सुदीप यादव व हेड कांस्टेबल सचिन को निलंबित कर दिया गया जबकि पूर्व टीएसआई एसआई अमर नाथ, कांस्टेबल रवि व अनुपम को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच सीओ सदर/यातायात द्वारा की जा रही है।

गौरतलब है कि शासन ने कानपुर में हुई घटना के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली में सवारियों को बैठाकर ले जाने वालों के खिलाफ अंकुश लगाने के लिए निर्देश देते हुए रोक लगा दी थी। इसी क्रम में यातायात पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। पूर्व टीएसआई अमर नाथ सिंह ने टीम के साथ इलाइट चौराहे पर सवारियों से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ कर उसके खिलाफ कार्यवाही कर दी और उसे यातायात कार्यालय लाया गया।

इसके बाद टीएसआई के वाहन चालक सचिन यादव के पास ट्रैक्टर ट्रॉली मालिक के फोन आना शुरू हो गया। चालक ने इसको जानकारी टीएसआई को दी। टीएसआई ने पूर्व टीएसआई / एसआई अमर नाथ से उक्त ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़ने को कहा। इस पर पूर्व टीएसआई ने कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली में सवारियां लदी होने के कारण उसे नहीं छोड़ा जा सकता। इस पर उनमें विवाद व मारपीट हो गई।

इसकी ख़बर फैलते ही अधिकारियों ने गंभीर रुख अपनाया। एसएसपी द्वारा इस मामले में टीएसआई सुदीप यादव व हेड कांस्टेबल सचिन को निलंबित कर दिया गया जबकि पूर्व टीएसआई एसआई अमर नाथ, कांस्टेबल रवि व अनुपम को लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच सीओ सदर/यातायात द्वारा की जा रही है।