झांसी। झांसी पश्चिम रेलवे कालोनी में खोलियों मे नये मीटर कनेक्शन लगाने की नीति का विरोध किया जा रहा है। इस संबंध में एनसीआरईएस ने वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी को पत्र प्रेषित कर नीति में बदलाव की मांग की है।

एनसीआरईएस के सीआईजी मंडल मुख्यालय सदस्य गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिम रेलवे आवासीय कालोनी मे स्थित एफ टाईप या उनके उच्च श्रेणी के आवासों में आउट हाउस (खोली) का प्रावधान है । इन आउट हाउसों (खोली) मे पिछले 25 सालों से विद्युत कनेक्शन का कोई प्रावधान नही था परन्तु पिछले कुछ दिनों मे विद्युत विभाग द्वारा स्वयं ही मीटर कनेक्शन से सम्बन्धित नीति बनाते हुये मीटर कनेक्शन का कार्य शुरू कर दिया गया। इस संबंध में कालोनी इंस्पेक्शन ग्रुप (CIG) में मान्यता प्राप्त संगठनों के सदस्यों से किसी भी प्रकार से कोई चर्चा नही की गई और न ही पूर्व मे अवगत कराया गया जो कि पूर्णतः गलत है ।

पत्र में बताया गया है कि “संघ” के संज्ञान में आया है कि कुछ आवासों में आवासियों की सहमति के बिना ही आउट हाउस (खोली) मे विद्युत कनेक्शन लगा दिये गये है जिसके कारण रेलवे आवासीय कालोनी में रहने वाले कर्मचारी एवं उनके परिवार में अत्याधिक रोष व्याप्त हो रहा है और “संघ” इस नये कार्य में अपनी आपत्ति दर्ज करता है और इस प्रकार के कार्य की निंदा करता है ।

“संघ” मांग की है कि उक्त विषयक कार्य को क्रियान्वित (यदि आवश्यक हो तो) करने के पूर्व कालोनी इंस्पेक्शन ग्रुप (CIG) में मान्यता प्राप्त संगठनो के सदस्यों से चर्चा उपरान्त उचित नियमों के आधार पर ही पूर्ण कराया जाये तब तक इस प्रकार के कार्यों को क्रियान्वित नही किया जाये ।