झांसी। जिले के कटेरा थाना क्षेत्र के ग्राम लारौन में रूपयों के लेन देन को लेकर देर रात हुए विवाद में फायरिंग में वृद्ध महिला की मौत हो गई। उसके पति की हालत गंभीर बनी है। गोली मारने का आरोप ग्राम प्रधान के पति पर लगाया गया है। पुलिस इस प्रकरण की जांच कर रही है।

कटेरा थाना क्षेत्र के ग्राम लारोन में 65 वर्षीय नारायण सिंह अपनी पत्नी शिवकुमारी और बेटे बृजेन्द्र बुंदेला के साथ रहता है। बृजेन्द्र बुंदेला और नारायण सिंह के अनुसार कुछ साल पहले उन्होंने गांव के रहने वाले ग्राम प्रधान के पति से लगभग 9 बीघा जमीन गिरवी रखकर 3 लाख 50 हजार रुपए कर्ज लिया था । इसके एवज में उसने जमीन का मौदा किया था। साथ ही वह कर्ज ली हुई रकम को धीरे-धीरे चुका रहा था। घायल ने जब आरोपी से अपनी जमीन वापस मांगी तो उससे 41 लाख रुपए की मांग की जाने लगी। जिसको लेकर पिछले दिनों गांव में एक पंचायत हुई। पंचायत में निर्णय हुआ कि 25 लाख रुपए देने पर जमीन को वापस कर दिया जाएगा। इस पर नारायण ने किसी प्रकार 20-22 लाख रुपए इकट्ठे कर लिए।

विगत रात्रि आरोपी ने नारायण सिंह को यह कहते हुए घर बुलाया कि दरोगा साहब घर पर बैठे हुए हैं उनके सामने रुपए दे दो और अपनी जमीन वापस ले लो। इस पर नारायण अपनी पत्नी के साथ आरोपी के घर पहुंचा। जहां आरोपी ने गाली-गलौज शुरू कर दी। जिसका विरोध करने पर आरोपी ने बंदूक तान दी। यह देख पत्नी बीच में आ गई और गोली उसे जा लगी। इसके बाद उसे भी गोली मार दी। गोली लगने से दोनों घायल हो गए। घायलों को झांसी मेडिकल कॉलेज गया। जहां पर डॉक्टरों ने पत्नी को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल पति को उपचार के लिए भर्ती कराया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।