पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य सहित कांग्रेसियों ने किया धरना प्रदर्शन, जांच के आदेश 

झांसी। महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस में अभी शव की आंखें व चेहरा नोंचने की घटना पर विराम भी नहीं लगा था कि बुधवार को उस समय हडकंप मच गया जब सफाई के दौरान नरमुंड और हड्डियों का जखीरा निकल आया। जानकारी मिलते ही पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के  नेतृत्व में कांग्रेसियों ने मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस पहुंच कर धरना प्रदर्शन किया और अव्यवस्थाओं के आरोप लगाया।
इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने नरमुंड और मानव अवशेष मिलने को एक बेहद गंभीर मामला बताते हुए मानव अंगों की तस्करी किये जाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने मिले मानव अवशेषों की डीएनए जांच की मांग की। उन्होंने इसे घोर लापरवाही और भ्रष्टाचार का मामला बताया। उन्होंने कहा कि इस मामले की गहराई से जांच पड़ताल करना चाहिए ताकि पोस्टमार्टम हाउस से मानव अंगों की तस्करी के रैकेट का खुलासा हो।

इस पूरे मामले पर सीएमएस सचिन माहौर ने मीडिया को बताया कि यह पहले मेडिकल कॉलेज का पोस्टमार्टम हाउस था और इसका एक कमरा अस्पताल की मोर्चरी की तरह इस्तेमाल किया जा रहा था। पिछले दिनों यहां एक शव को जानवरों द्वारा क्षतिग्रस्त किया गया जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने यहां साफ सफाई के आदेश दिये। साफ सफाई के दौरान आज यहां झाडियों में नर कंकाल मिलने की जानकारी मिली है। यह गंभीर विषय है जिसमें जांच करायी जायेगी । मामले में जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

गौरतलब है कि 7 दिसंबर को पोस्टमार्टम हाउस में मप्र के एक व्यापारी संजय जैन के शव की आंख जानवर खा गये थे और चेहरा व शरीर के बाकी अंगों को भी क्षति पहुंचायी थी । इस मामले को पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य द्वारा उठाए जाने पर मामले ने जब तूल पकड़ा उसके बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने पोस्टमार्टम हाउस परिसर की साफ सफाई के आदेश दिये थे। इसी आदेश के तहत आज सफाई की जा रही थी इसी बीच नरमुंड और मानव हड्डियां मिलने से मेडिकल कॉलेज प्रशासन एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गया। फिलहाल इस बरामदगी से मेडिकल कॉलेज में मानव अंगों के तस्करी के गोरखधंधे की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है।