झांसी। बनारस से चल कर अहमदाबाद जा रही 19168 साबरमती एक्सप्रेस के एस-8 कोच में सीट नंबर 11 पर यात्रा के दौरान लगभग 50 वर्षीय यात्री की मौत हो गई और किसी को पता नहीं चला। जब यात्रियों को जानकारी हुई तो इसकी सूचना झांसी स्टेशन पर दी गई।

जानकारी मिलने पर शनिवार को सुबह झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन के आने पर कोच से शव को नीचे प्लेटफार्म पर उतारा गया। जीआरपी ने मृतक की शिनाख्त के लिए उसके कपड़ों व बैग आदि की तलाशी ली, किंतु दवाओं के अलावा कुछ नहीं मिला। इसके चलते मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई। जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।

संभ्रांत सा दिखने वाले मृतक के शरीर पर नीले, पीले रंग की सफेद धारीदार जर्सी थी तथा रंग बिरंगे फूलों वाला कंबल, पांच सौ से अधिक रुपए आदि मिला, किंतु उसके पास न ही आधार कार्ड व टिकट आदि नहीं मिला। जीआरपी द्वारा शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा था। इसी दौरान पोस्टमार्टम घर पहुंचे लोगों ने मृतक की शिनाख्त प्रदीप मिश्रा निवासी कबूलपुर मालीपुर जिला अम्बेडकर नगर के रुप में की। परिजनों के अनुसार मृतक की किडनी खराब थी। जिसके लिए इलाज के लिए वह जा रहा था। जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सौंप दिया।