झांसी । छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित नार्थ/ सैन्ट्रल जोन अन्तर विश्वविद्यालय क्रिकेट (पुरुष) प्रतियोगिता में बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की टीम ने सहारनपुर, मेरठ, रीवा एव जबलपुर विश्वविद्यालय को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनायी । सेमी फाइनल मैच कानपुर विश्वविद्यालय एव बी०यू० कैम्पस के मध्य खेला गया जिसमे कानपुर विश्वविद्यालय की टीम 1 1 रन से विजयी रही। प्रतियोगिता की तीसरे स्थान एव कांस्य पदक हेतु बी.यू झांसी एव आई ०टी ० एम० विश्वविद्यालय ग्वालियर के मध्य आज मैच खेला गया जिसमे बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की टीम 26 रन से विजयी रही एव कांस्य पदक अपने नाम किया ।

प्रथम स्थान पर पूर्वान्चल विश्वविद्यालय जोनपुर द्वितीय स्थान पर छत्रपति शाहु विश्वविद्यालय क्रिकेट टीम ने पहली बार नार्थ जोन / सैट्रल जोन क्रिकेट प्रतियोगिता में पदक जीता है। पदक जितने के साथ ही विश्वविद्यालय की टीम ने इन्टर जोनल प्रतियोगिता हेतु क्वालीफाई कर लिया है।

इन्टर जोनल प्रतियोगिता मार्च के अन्तिम सप्ताह में राजस्थान में होगी जिसमें सभी जोनस से चार -चार टीम प्रतिभाग करेगी।कास्य पदक हेतु आज के मैच का विवरण निम्नानुसार हैः विश्वविद्यालय की टीम ने टाँस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 119 स बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्वालियर की टीम ने 20 ओवर में व विकेट खोकर 93 रन ही बना पायी। विश्वविधालय की टीम रन से विजयी रही।
खिलाड़ियों का प्रदर्शन निम्न अनुसार रहा :-
बल्लेबाजी प्रदर्शन:
शुभेन्द्र प्रताप: 40 गेंदों में 40रन
प्रभात टंडन: 32 गेंदों में 27 रन
राज नायक: 9गेंदों में 10 रन
गेंदबाजी प्रदर्शन
राज नायक : 4ओवर 17 रन 2 विकेट
अमितेश शुक्ला: 3 ओवर 11 रन 2 विकेट
रोशन: 4ओवर 17 रन 2 विकेट
मैन ऑफ द मैच
राज नायक (10 रन व 2 विकेट 01 कैच,01रनआउट )
यह जानकारी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉक्टर सूरजपाल सिंह कसाना के द्वारा प्रदान की गई है l बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के की टीम के द्वारा लगातार मैच जीतने एवम कांस्य पदक जीतने एव इन्टर जोनल के लिए चयनित होने पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मुकेश पाण्डेय एवं कुलसचिव विनय कुमार सिंह के द्वारा खिलाड़ियों को बधाई एव शुभकामनाए प्रेषित की गयीं।