प्यार में पागल युवक-युवती ने मौत को लगाया गले

झांसी। भले ही वह अलग-अलग जाति के थे, किंतु उनमें अंकुरित हुए प्यार के बीजों ने प्यार की इबारत लिखना शुरू कर दी, किंतु पारिवारिक बंदिशों ने जब प्यार पर पहरा बैठा दिया तो प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत हो गया। प्रेमिका ने पहले जहर खा कर आत्महत्या कर ली और प्रेमिका की मौत की खबर सुनकर प्रेमी ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जिले के रक्सा थाना क्षेत्र निवासी अंकुश उर्फ अंकित प्रजापति (23) और कस्बे में ही रहने वाले उसके दोस्त की 20 वर्षीय बहन के बीच घर आने जाने के दौरान प्यार हो गया और दोनों में बातचीत व मिलने मिलाने का दौर चलने लगा। कहते प्यार छिपता नहीं है, उजागर हो ही जाता है। जब परिवार को उनके प्रेम संबंधों के बारे में पता चला तो उनके बीच कहासुनी हो गई और विवाद बढ़ गया और उनके रिश्तों में खटास आ गई।

इससे आहत हो कर मंगलवार को देर सायं कॉलेज से घर लौटने के बाद छात्रा ने कमरे में जहर खा लिया। उल्टी होने पर उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उधर, प्रेमिका की मौत की खबर सुनकर प्रेमी अंकित ने भी घर पर कमरे में फांसी लगाकर जिंदगी को अलविदा कह दिया।

दोनों परिवारों में पसरा मातम
किशोरी के पिता झांसी में कैंट कार्यालय में कर्मचारी हैं। उनके 3 बेटी और एक बेटा है। युवती इसमें तीसरे नंबर की थी। जबकि उससे छोटी एक बेटी और है। वहीं, अंकित 3 भाइयों में सबसे छोटा था। दोनों परिवारों में मातम पसरा हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।