परिजनों ने देवर पर लगाया हत्या का आरोप

झांसी। जिले में पूंछ थाना क्षेत्र अंतर्गत देवर के साथ बाइक से जा रही गर्भवती भाभी ने एरच पुल से बेतवा नदी में मौत की छलांग लगा दी। उसने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

मृतका करीब 22 वर्षीय पूनम यादव पत्नी रविन्द्र यादव थी। उसकी ससुराल लक्ष्मणपुरा गरौठा में है। उसकी दो वर्ष पहले शादी हुई थी। वह मंगलवार को अपने देवर सुरेन्द्र के साथ बाइक से मायके से ससुराल जा रही थी। वह पूंछ थानान्तर्गत एरच पुल पर पहुंची और बाइक से उतर गई। जब तक देवर कुछ समझ पाता तभी अचानक पूनम ने पुल से बेतवा नदी में छलांग लगा दी। यह देख कर वहां हड़कम्प मच गया।

इधर, भाभी को मौत की छलांग लगाते देख कर देवर मौके से रफूचक्कर हो गया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर छानबीन की। उसने यह कदम क्यों उठाया इसका स्पष्ट कारण कोई भी निकलकर सामने नहीं आया। हालांकि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतिका के पिता बलबीर यादव ने ससुरालियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि मृतिका पूनम की शादी करीब दो वर्ष पूर्व गरौठा के ग्राम लक्ष्मणपुरा के रविन्द्र यादव पुत्र मस्तराम से हुई थी शादी के बाद से ही ससुराली पक्ष के लोग प्रताड़ित कर रहे थे। इसके चलते पूनम दो माह से अपने मायके थाना पूँछ के ग्राम परैछा में थी। पीड़ित पिता ने बताया कि उसके देवर सुरेन्द्र जो कि मबाली किस्म का है के द्वारा उसकी पुत्री पूनम के साथ मारपीट की थी जिसके कारण पूनम मायके आ गई थी वही कुछ दिन पूर्व हुए आपसी समझौते के बाद आज पूनम का देवर सुरेन्द्र उसे लेने के लिए आया हुआ था जो कि मस्तराम ने वादा करते हुए बताया था कि उसकी पुत्री अब अच्छी तरह से रहेगी। सुरेन्द्र अपनी भाभी को लेकर गरौठा जा रहा था तभी रास्ते मे पड़ने बाली वेतवा नदी पर यह हादसा हो गया।

पीड़ित पिता ने देवर सुरेन्द्र के ऊपर आरोप लगाते हुए बताया कि सुरेन्द्र ने मेरी पुत्री की हत्या करने के लिए मोटरसाइकिल को पुल पर रोककर पुल से नीचे गिरा दिया और फिर नदी में नीचे उतरकर जेवर उतार लिए साथ ही बैग आदि समान लेकर मौके से भाग गया।  पिता बलबीर सिंह ने बताया की उसकी पुत्री मृतका पूनम गर्भवती थी।