• थाने में विधायक सहित दोनों पक्षों का जमावड़ा, समझौते के प्रयास
    झांसी। थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत शिक्षक भवन परिसर में आज उस समय सनसनी फैल गयी जब उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष तिेंद्र दीक्षित पर दूसरे शिक्षक नेता फायर कर हत्या की कोशिश की गई। इस घटना से परिसर में काफी देर तक हंगामा होता रहा। फायरिंग की घटना का वीडियो वायरल हो गया। इधर, सायं सदर विधायक एवं दूसरे पक्ष के लोग थाने पहुंच गए और रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग कर हंगामा किया। थाने में दोनों पक्षों में समझौता के प्रयास जारी थे।
    उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र दीक्षित ने नवाबाद थाना पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि शिक्षा भवन के पास विभागीय सोसाइटी में शिक्षकों के साथ शुक्रवार को दोपहर 4.15 बजे बातचीत कर रहे थे, इसी दौरान अंतर जनपदीय शिक्षक संघ के संरक्षक प्रदीप शर्मा बुलेट मोटर साइकिल से वहां पहुंचे। प्रदीप के साथ उनका साथी राकेश गुबरेले भी था, दोनों ने वहां पहुंच कर जीतेंद्र दीक्षित के साथ गाली गलौज की, विरोध करने पर अपनी लाइसेंसी पिस्टल बाहर निकाल ली और धमकाने लगे। जब जितेंद्र और उसके साथियों ने इसका विरोध किया तो प्रदीप शर्मा ने फायर कर दिया, जिससे जितेंद्र दीक्षित बच गया। आरोप है कि इस घटना के बाद जितेन्द्र पक्ष के लोगों ने आरोपी प्रदीप को दौड़ा लिया और राकेश पर आरोप लगाते हुए उसके साथ भी अभद्रता की। इस पूरे प्रकरण का वीडियो वायरल हो गया है।
    इस प्रकरण में जितेन्द्र ने अपने समर्थकों के साथ थाने पहुंच कर आरोपियों के खिलाफ थाना नवाबाद में प्रार्थना पत्र देते हुए मामले की जानकारी दे दी गई है साथ की घटना का वीडियो भी उपलब्ध कराया गया, जिसमें नवाबाद प्रभारी ने निष्पक्ष कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया। वहीं दूसरे पक्ष के प्रदीप शर्मा का कहना है कि आईपीआर के तहत बिना साक्षात्कार व बिना परीक्षा के डायट में मिलीभगत से चबालिस लोगों की भर्ती कर ली गयी। इसका उन्होंने विरोध किया और इसकी लिखित शिकायत जिलाधिकारी को दी थी। जिलाधिकारी ने इस मामले में जांच कर शिक्षा विभाग के सम्बन्धित अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब कर लिया। इनका कहना है कि इससे जितेन्द्र दीक्षित पक्ष बौखला गया। जितेन्द्र दीक्षित ने फोन कर प्रदीप शर्मा व राकेश गुबरेले को बातचीत के लिए शिक्षा भवन में बुलाया। इस पर दोनों मोटरसाइकिल से शिक्षा भवन पहुंच गए। वहां पहले से ही जितेन्द्र दीक्षित के साथ एक दर्जन से अधिक शिक्षक मौजूद थे जिन्होंने शिकायत करने पर धमकाया और उसकी व राकेश गुबरेले की मारपीट करते हुए मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त कर दी। अपने बचाव में उन्होंने हवाई फायर किया। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक से कार्यवाही की मांग की है।
    इसके बाद सायं दोनों पक्षों के समर्थक शिक्षक आदि बड़ी संख्या में थाना नवाबाद पहुंच गए और रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। सूचना मिलने पर सदर विधायक रवि शर्मा सहित अन्य भाजपाई नेता भी थाने पहुंच गए। उधर, सदर विधायक के थाने पहुंचते ही क्षेत्राधिकारी नगर संग्राम सिंह भी थाना नवाबाद पहुंच गए। सदर विधायक ने क्षेत्राधिकारी से मामले पर चर्चा की। समाचार लिखे जाने तक दोनों पक्षों में समझौता कराने के प्रयास जारी थे।