– खजुराहो-महोबा के रेलवे विकास को मिलेंगें नये पंख, केंद्रीय रेल मंत्री आयेंगे

झांसी मीडिया को नहीं दी जानकारी, लगे प्रश्न चिन्ह

झांसी/छतरपुर। खजुराहो में शुक्रवार की शाम केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दिल्ली से फ्लाइट से आ रहे है। मंत्री अश्विनी वैष्णव खजुराहो रेलवे स्टेशन के गेस्ट हाउस में रेल अधिकारियों से मीटिंग कर वहीं विश्राम करेंगे। दूसरे दिन 16 अप्रैल को रेल मंत्री खजुराहो में बने पर्यटन विकास से संबंधित इन्फ्रास्ट्रक्चर का जायजा लेंगे।

खासतौर पर वे मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग के नव निर्मित कॉन्वेंसन सेंटर का अवलोकन करेंगे। इस दिन वह पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों और स्टैक होल्डर्स जैसे होटल एसोसिएशन, गाइड एसोसिएशन से खजुराहो की आवश्यकताओं को समझेंगे। मंत्री अश्विनी वैष्णव इस क्षेत्र में साहित्य के क्षेत्र में पद्मश्री से सम्मानित डॉ. एके जड़िया से भी भेंट करेंगे। इसके अलावा वह जिला प्रशासन के अधिकारियों और सांसद, विधायकों से मीटिंग कर खजुराहो पर्यटन विकास पर चर्चा करंगे। 17 अप्रैल को रेल मंत्री खजुराहो से स्पेशल ट्रेन से दिल्ली को रवाना होंगे।

रेल मंत्री विशेष निरीक्षण के साथ साथ क्षेत्रीय सांसद, विधायक व रेलवे सलाहकार परिषद के सदस्यों के साथ भी बैठक में भाग लेंगे। इस बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा क्षेत्रीय रेलवे विकास की मांगों पर भी सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद के साथ साथ क्षेत्रीय विकास एवं नवीन परियोजना के भी कार्य प्रारंभ हो सकते हैं । निरीक्षण, मीटिंग के दिन भर के व्यस्त कार्यक्रमों के बाद रेलमंत्री स्पेशल ट्रेन से वाया महोबा से नई दिल्ली के लिये वापसी करेंगें ।

रेलमंत्री के इस दौरे से महोबा-खजुराहो-झांसी, खजुराहो-छतरपुर-ललितपुर रुट पर चल रही ट्रेनों के साथ कुछ नई ट्रेनों के मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसके अलावा इन रूटों पर लंबे समय से की जा रही मेमो लोकल ट्रेनों की माँग पर भी हरी झंडी की उम्मीद है, इसके साथ साथ रुट के दोहरीकरण, इलेक्ट्रिक कार्य को भी विशेष गति मिल सकती है। फिलहाल उमरे जोन के साथ झांसी मंडल का अफसरों का अमला खजुराहो में दो दिन से डेरा डाले हुए है। झांसी मंडल मुख्यालय पर रेल मंत्री के कार्यक्रम की कोई जानकारी देने की जरूरत महसूस नहीं की गई है। जनसंपर्क विभाग की मीडिया से रेलमंत्री के कार्यक्रम की इस चुप्पी पर प्रश्न चिन्ह लगाए जा रहे हैं।