झांसी। झांसी में अनुुशासन हीन लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ एसएसपी ने सख्त रुख अपनाना शुरु कर दिया है। एसएसपी के रडार पर विभागीय कार्य में शिथिलता बरतने, समय पर कार्य न करने और लम्बे समय से अनुपस्थित रहने वाले पुलिसकर्मी हैं। इस तरह के पुलिस कर्मियों के खिलाफ एसएसपी ने निलम्बन की कार्यवाही की है। जिससे पुलिस महकमें हड़कम्प मचा हुआ है।
एसएसपी दिनेश कुमार पी को जिले के पुलिस महकमें लापरवाही की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। एसएसपी ने इसे गम्भीरता से लिया। उन्होंने ऐसे पुलिसकर्मियों को चिहिंत करना शुरु कर दिया है जो काफी लम्बे समय से बिना अवकाश या फिर बिना अनुमति से गैरहाजिर चल रहे हैं या फिर ड्यूटी से एक माह से अधिक गैरहाजिर है।
एसएसपी ने ऐसे 11 पुरुष/महिला आरक्षियों के खिलाफ निलम्बन की कार्यवाही करते हुए विभागीय जांच शुरु कर दी है। जिन पुलिसकर्मियों को निलम्बित किया गया है उनमें 1 महिला सिपाही पुलिस लाइन से, 06 पुरुष सिपाही पुलिस लाइन से, 01 सिपाही शाहजहांपुर थाने से, 1 सिपाही थाना एरच से और दो सिपाही यूपी-112 से सम्बधित है। इसके अतिरिक्त थाना, शाखा/पुलिस लाइन से भी रिपोर्ट मांगी गई है जो लम्बे समय से गैरहाजिर चल रहे है।