झांसी। एआईआरएफ के आवाह्न पर नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मैंस यूनियन के तत्वावधान में रेल के निजीकरण, जबरन सेवानिवृत्ति एवं एनपीएस के विरोध में विरोध एवं जनजागरण सप्ताह के तहत गुरुवार को ईएमएस 2 स्टोर ब्रांच ने शशिकपूर की अध्यक्षता में कारखाना लेखा विभाग में एक सभा का आयोजन किया। सभा को संबोधित करते हुए शाखा सचिव जगतपाल सिंह यादव ने कहा कि रेल कर्मचारी सदैव ईमानदारी और निष्ठा से अपने कार्य करता आया है रेल को अपनी मेहनत से लगातार मुनाफे में रखा है कोरोना महामारी के दौर में भी रेल कर्मचारी ने दिन रात काम किया लेकिन फिर भी सरकार बदनीयती के चलते कर्मचारियों को बदनाम करके रेल का अंधाधुंध निजीकरण कर रही है हम इसकी निंदा करते हैं और निजीकरण के खिलाफ निरंतर आंदोलन करते रहेंगे एन पी एस एक छलावा है सरकार को पुरानी पेंशन स्कीम लागू करनी चाहिए जो कि कर्मचारी के बुढ़ापे का सहारा है। शशि कपूर ने कहा कि सरकार धीरे धीरे रेल को बेच रही है, भर्तियां बंद कर दी है बेरोजगारी का आलम चरम पर है। जबरन सेवानिवृत्ति को कतई स्वीकार नहीं किया जायेगा चाहे इसके लिये हमें किसी भी हद तक जाना पड़े। किलेदार जी ने कहा कि रेलें प्राइवेट लोगों को चलाने के लिए दी जा रही हैं प्राइवेट कंपनी जनता से मनमाना किराया वसूलने का काम करेगी जिसके बारे आम जनता को भी समझाने की आवश्यकता है सभा में मनोज अग्रवाल, आर पी सिसौदिया, आर पी शर्मा, संजय तिवारी, दिलीप राठौर, किलेदार, हलीम, विकास अवस्थी, कमलेश, नाहरसिंह मीना, एवम् लेखा विभाग के बहुत सारे साथी उपस्थित रहे।

इसी क्रम में रनिंग शाखा द्वारा AIRF/NCRMU के आव्हान पर सभी साथियों ने मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंट का पालन करते हुए निजीकरण/निगमीकरण और NPS /DA/जबरन सेवानिवृति के विरोध में विशाल बाइक रैली निकालकर साथ ही रेल उपभोक्ताओं एवम युवा/छात्र नेताओं को जाग्रत करने का काम किया।
जिसका प्रतिनिधित्व रनिंग शाखा सचिव अमर सिंह यादव और और लाल झंडे के सभी जुझारू/ सक्रिय साथियो ने किया।

बाइक रैली निकाल कर किया प्रदर्शन

एन सी आर एम यू झांसी शाखा नं-3 ने रेलवे कालोनी में बाइक रैली निकाल कर कर्मचारियों को निजीकरण और निगमीकरण से रेल कर्मचारियों और आम जनमानस को होने वाले नुकसानों से अवगत कराया, निजीकरण से भारत वर्ष की जीवन रेखा रेल का सफर आम जनता के लिए बहुत ही दुर्गम और मंहगा हो जाने वाला है जिसका सबसे ज्यादा असर गरीब मजदूर तबके पर पड़ेगा जिसको लेकर रेल कर्मचारियों में आक्रोश है सरकारी कर्मचारियों के लिए अभी तक पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल नहीं की गई जबकि राजनेता एक बार चुनाव जीत गए और पेंशन के हकदार हैं इस असमानता को शीघ्र दूर कर पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जा जाये प्रतिदिन रेलवे बोर्ड द्वारा नये नये फरमान जारी कर रेलवे को प्राइवेट हाथों में सोपने काम किया जा रहा है जिससे रेल कर्मचारियों में आक्रोश है इसके लिए ए आईं आर एफ और एन सी आर एम यू लगातार संघर्षरत हैं मांगें पूरी नहीं होने तक संघर्ष जारी रहेगा। बाइक रैली में एम पी द्विवेदी,एस के द्विवेदी, शैलेन्द्र सिंह, संजय वासन,मो जकरिया, डी के भोयरे, एस के श्रीवास्तव,ए एस चौहान, विनोद त्रिपाठी,ब्रज लाल, जितेंद्र श्रीवास, प्रवेश सिंह, केशव कुमार,तिजजू इत्यादि उपस्थित रहे। ‌