– लाखों के आभूषण व नगदी बरामद

झांसी। मकानों की रैकी कर चोरी व लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर अंतर्राज्जीय बदमाशों के गिरोह को झांसी की एसओजी टीम और बबीना थाना पुलिस ने दबोच कर  विविध वारदातों में उड़ाये लाखों  के जेवरात और हजारों की नकदी व असलहा बरामद कर लिए।

झांसी जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पिछले दिनों कई चोरी की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए एसएसपी दिनेश कुमार पी के निर्देशन में एसओजी टीम व बबीना थाना पुलिस संयुक्त रुप से बदमाशों की तलाश में जुटी हुई थी। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर  सिमरावारी के पास किसी वारदात की फिराक में छिपे    बाइक सवार आधा दर्जन बदमाशों के गैंग को दबोच लिया। पकड़े गये बदमाशों के पास से पुलिस ने 6 लाख रुपए कीमत केे जेवरात, 14 हजार 500 रुपए, 315 बोर के दो, 312 बोर का एक तमंचा और कारतूस व धारदार हथियार, चोरी करने के उपकरण के अलावा तीन बाइकें भी बरामद हुई हैं। बदमाशों को थाने लाया गया। जहां पूछतांछ में उन्होंने अपना नाम अजय राजपूत निवासी फलरा थाना चिरुला जिला दतिया, मनीष अहिरवार निवासी हाउसिंह बोर्ड कालौनी, सत्येन्द्र वर्मा उर्फ सत्ता निवासी हिमाऊपुर थाना शमशाबाद आगरा, दौलत राम निषाद निवासी नगला गडरिया थाना फतेहाबाद आगरा, हुकुम सिंह राजपूत निवासी फुलरा थाना चिरुला दतिया और केशव पाल निवासी बरौली थाना कोतवाली देहात दतिया बताया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास ने बताया कि पकड़े गये बदमाशों में अजय राजपूत कई बार जेल जा चुका है। उसने आगरा दतिया के शातिर बदमाशों के साथ गैंग बनाकर कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। पूछतांछ में बदमाशों ने बताया कि वह पहले वह आस-पास के स्थानों से बाइकों को चोरी करते है। इसके बाद मकानों की रैकी करते हैं। इसके बाद रात्रि में घुसकर असलाहों की दम पर लोगों को बंधकर बनाते और घटना को अंजाम देते हैं। उन्होंने अब तक कई घटनाओं को अंजाम दिया है। इनमें सतेन्द्र वर्मा और शमशाबाद व दौलतराम निषाद आगरा के हिस्ट्रीशीटर व टॉप-10 अपराधी हैं, जो लूट की घटना में वांछित चल रहे हैं। बदमाशों के इस गैंग ने झांसी के बबीना थाना क्षेत्र में नकबजनी और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। इसके साथ ही झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में घटना को अंजाम दिया है। इसके अलावा 14-15 दिसम्बर की रात इस गैंग के सतेन्द्र, दौलत, अजय एवं मनीष के द्वारा जनपद ललितपुर के थाना तालबेहट में असलाहों की दम पर बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया गया था। पकड़े गये बदमाशों के खिलाफ  दर्जनों मामले विभिन्न जिलों के थानों में दर्ज हैं।