– लालच में आकर अपनाया अपराध का रास्ता

झांसी। बुन्देलखंड में झांसी की रक्स थाना पुलिस ने तीन शातिर अपराधियों व एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पकड़े गये बदमाशों ने रुपयों के लालच में आकर अपराध का रास्ता अपनाया था।

झांसी जिले की रक्सा थाना पुलिस को क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस को पता चला कि हाइटैक सिटी गेट के पास एक बाइक सवार युवक नशे का सामान लेकर जा रहा है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने बताये गये स्थान पर घेरा बंदी कर उक्त बाइक सवार युवक को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से 750 ग्राम गांजा बरामद किया है। युवक को थाने लाया गयां जहां पूछतांछ में उसने अपना नाम सूर्य प्रताप सिंह निवासी गुमनावारा थाना नवाबाद बताया।
वहीं दूसरी ओर रक्सा पुलिस ने सिमरा तिगैला व सिमरा नहर के पुल से गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे तीन अपराधियों को पकड़ लिया। दरअसल, बुधवार की रात 10:30 बजे इंस्पेक्टर रक्सा अमित गंगवार अपने सहयोगियों एस आई दिनेश कुमार तोमर, सोमेेश कुमार, हेड कांस्टेबल देवेेंेेंद कुमार, सिपाही अमित कुमार के साथ गश्त पर थे, सूचना मिली कि लखपत पुत्र गोसाई यादव, जबर सिंह और योगेश निवासी ग्राम सिमरा रक्सा किसी वारदात का प्लान कर रहे हैं, इन तीनों के खिलाफ वर्ष 2020 में अपराध संख्या 227 के अंतर्गत 2/3 तहत की कार्रवाई की गई थी, इसके बाद से उनकी तलाश की जा रही थी। अपर पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने पकड़े गये सभी बदमाशों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया।
गौरतलब है कि झांसी एसएसपी दिनेश कुमार पी और एसपी सिटी लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही अमल में आ रहे हैं, अपर पुलिस अधीक्षक नगर ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। इस दौरान सीओ सदर हिमांशु गौरव भी उपस्थित रहे।