– मालगाड़ी के बाक्स के खुले दरवाजे ने सिग्नल तोड़ा

झांसी। सोमवार को उमरे के झांसी मंडल अंतर्गत झांसी स्टेशन के निकट मालगाड़ी के एक वैगन में भरे कोयला में आग लग गई पर समय रहते आग को बुझा लिया गया। सोनागिर पर मालगाड़ी के बाक्स का दरवाजा खुल जाने से सिग्नल क्षतिग्रस्त हो गया।
बताया गया है कि कोयला लेकर बीना से चल कर झांसी आ रही मालगाड़ी सोमवार को प्रात: 8.40 बजे झांसी स्टेशन के निकट ईआई केबिन पर तीसरी लाइन पर पहुंची तभी वहां तैनात एस एम ए के झां ने मालगाड़ी की एक वैगन ( ईआर 10020260568) में भरे कोयला से धुआं निकलता दिखाई दिया। इस पर उसने तत्परता दिखाते हुए कंट्रोल रूम को व फायर बिग्रेड को सूचना दे दी। इस पर 9.25 बजे फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए गए। आग बुझने के बाद 10.35 बजे ओएचई का करंट चालू किया गया। इसके बाद मालगाड़ी अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गई।
इसके अलावा दिल्ली-झांसी लाइन पर सोनागिर स्टेशन पर प्रात: 5 बजे उस समय अफरातफरी मच गई जब आगरा से चल कर बीना की ओर जा रही एमटी स्पेशल मालगाड़ी के बाक्स का दरवाजा अचानक खुल गया। इसके कारण सिग्नल सहित पोल क्षतिग्रस्त होकर कयी टुकड़ों में गिर गया। सूचना मिलने पर मालगाड़ी को रोक दिया गया। इसके बाद संयुक्त टीम द्वारा जांच की गई। जांच पड़ताल में पता चला कि मालगाड़ी के बाक्स के दरवाजे लापरवाही से बंद किए गए थे। सही तरीके से बंद नहीं होने के कारण मालगाड़ी के दस बाक्स के दरवाजे खुले थे।