झांसी। कोरोनावायरस से टूटी सांसो को अंतिम विदाई के लिए चार कंधे ना मिल पाने का दुख सभी को है । ऐसे में झांसी के युवा समाजसेवी संदीप सरावगी ने सर्व समाज के साथ मिलकर एक और अंतिम यात्रा वाहन हेतु सामूहिक पहल करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि वर्तमान समय को हम सभी देख रहे है, की इस महामारी के कठिन समय में लोग असमय ही काल के गाल में समा रहे हैं। हालात यह हैं कि उन्हें अंतिम यात्रा के लिए चार कंधे देने वाले भी नही मिल रहे हैं, दुुःखी परिवार के लिए यह स्थिति और भी कष्टदायक है। ऐसे में उन्हें अंतिम यात्रा वाहन की बहुत आवश्यकता होती है, लेकिन ऐसी महामारी के विकट समय मैं उन्हें अंतिम यात्रा वाहन भी नहीं मिल पा रहे है, या उन्हें वाहन के लिए बहुत पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। इन हालातों को देखते हुए पीड़ित मानवता की सेवा के संकल्प के साथ  एक छोटा सा प्रयास है की हम सभी मिलकर सर्व समाज के लिए, जरूरतमंद लोगों के लिए फ्री सेवा अंतिम यात्रा वाहन समर्पित करें ताकि चार कंधे न मिलने का दुख मन को कचोटता नहीं रहे।

सर्व समाज की भागीदारी के सवाल पर संदीप ने स्पष्ट किया कि केवल 2 – 4 सेवा काम करने हो तो वह अकेले कर भी सकता हैं, लेकिन अभी तो उन्हें पीड़ित व जरूरत मंदो के लिए अनेकों सेवा कार्य करने हैं और अनेकों के काम आना है। इसके चलते अंतिम यात्रा वाहन के पुण्य कार्य में सभी की भागीदारी की उम्मीद है।
इस कार्य में स्वेच्छा अनुसार आप जो भी राशि दान करना चाहते हो उसके लिए इस नंबर पर आप मैसेज अथवा सम्पर्क कर सकते है।
Mob. No. – 9415112793 व 9415092920
P.n.b- bank Ac.no- 0709000104266795
Branch- sadar cant
IFSC code – PUNB0070900
Saket gupta
संंंप ने बताया कि एक उनका व्यक्तिगत और व्हाट्सएप नंबर है और दूसरा नंबर साकेत गुप्ता का है। अकाउंट नंबर भी साकेत गुप्ता का है। जो भी सहयोग इस काम में करना चाहते हैं उन सभी से मेरा निवेदन है की वह अपनी सहयोग राशि इसी अकाउंट में जमा कर सकते हैं मै स्वयं आप से संपर्क करके आपका सहयोग स्वीकार करूँगा।

“तिनका तिनका चिड़िया लावे, ऐसे अपना घर वो बनाए।

आओ ऐसे हम भी अपने समाज को बचाए।”

आप सबका बहुत बहुत धन्यवाद।
आपका सुख दुख का साथी
संदीप सरावगी ( समाजसेवी)