– मछुआरों ने महिला की जान बचाई

झांसी। घरेलू कलह से परेशान एक महिला ने आत्महत्या के लिए एरच बेतवा पुल के ऊपर से बेतवा नदी में छलांग लगा दी, किंतु नदी में बह रही महिला को मछुआरों ने हिम्मत दिखाते हुए सकुशल बचा लिया।

बताया गया है कि थाना एरच के ग्राम झबरा निवासी राजकुमारी पत्नी प्रहलाद गृह कलह से इतनी परेशान हो गई कि उसने आत्महत्या करने का फैसला कर लिया। महिला अपनी आठ वर्षीय पुत्री अंजली के साथ पैदल अपने मायके रामपुरा जा रही थी। इस दौरान जब वह एरच बेतवा पुल पर पहुंची तभी उसने पुत्री को पुल पर ही खड़ा कर पुल से बेतवा नदी में छलांग लगा दी। यह देख कर लड़की घबरा गई और उसने मां बचाने के लिए ् दौड़ कर नदी के पास स्थित ढाबे पर जाकर वहां पर मौजूद ढाबा मालिक को घटना की जानकारी दी।

इसके बाद ढाबा मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने के पूर्व ही नदी में मौजूद मछुआरों ने पुल से काफी दूर तक बह चुकी महिला को नाव के सहारे सकुशल नदी से बाहर निकाला। मौके पर पहुंची पुलिस को पूछतांछ में महिला राज कुमारी ने बताया कि उसका पति उसके साथ आए दिन मारपीट करता। जिससे वह बहुत तंग आ चुकी है, इसलिए उसने जान देने की कोशिश की थी और वह मायके जाना चाहती है। महिला ने बताया कि उसके एक बेटा और एक बेटी है। पुलिस ने महिला को उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया है।