झांसी। जिले में थाना प्रेमनगर के बिजौली में सोमवार की दोपहर मां-बेटे की कुल्हाड़ी से हत्या कर फरार हत्यारोपी ने पुलिस से बचने के लिए फांसी लगाने की कोशिश की। हत्यारोपित को फांसी लगाता देख पुलिस ने उसे बचा कर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां हत्यारोपित की हालत में सुधार बताया गया है।

गौरतलब है कि सोमवार को बिजौली के बजरंग नगर निवासी 70 वर्षीय कलावती व उसके 50 वर्षीय बेटे चंदन की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई थी। दिन-दहाड़े हुये दोहरे हत्याकाण्ड को लेकर एसएसपी शिवहरि मीणा व डीआईजी जोगेन्द्र कुमार ने घटना स्थल का निरीक्षण कर हत्यारोपित की तलाश में पुलिस की कई टीमों का गठन कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश जारी किए थे। पुलिस जांच पड़ताल व परिजनों से मिली जानकारी के बाद पुलिस सक्रिय हो गई। मृतक चंदन की पत्नी मीना की तहरीर पर पुलिस ने बिजौली थाना क्षेत्र के घिसौली निवासी जनार्दन के विरुद्ध मामला दर्ज कर उसकी तलाश में छापामारी शुरू कर दी।

पुलिस ने जनार्दन की जानकारी हेतु उसके पिता व भाई को पकड़कर पूछताछ की। पिता ने बताया कि बेटा जनार्दन उर्फ कुन्नू अक्सर खेत पर मिलता है। सूचना पाकर पुलिस हत्यारोपित के भाई व पिता को साथ लेकर खेत पर पहुंचे। जहां जनार्दन एक पेड़ पर बैठा था। पुलिस को देख बचने को वह फांसी पर झूल गया। हत्यारोपित को फांसी लगाता देख भागी पुलिस ने बचाया और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने हालत देख उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। पुलिस ने उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत में सुधार बताया है।

यह था मामला – चंदन राठौर (45) पत्नी मीना मां कलावती (70) एवं पुत्री शिवानी के साथ बजरंग मोहल्ले में रहता था। चंदन ग्वालियर स्थित एक सिक्योरिटी एजेंसी में काम करता था। उसी के साथ थाना बबीना के घिसौली गांव निवासी जर्नादन उर्फ कन्नू (29) भी काम करता था। कुछ समय पहले जनार्दन ने चंदन के खाते से रुपये निकाल लिए थे। इसको लेकर चंदन और जर्नादन के बीच मुकदमेबाजी चल रही है। बताया जा रहा है कि मुकदमा वापस लेने के लिए जनार्दन काफी दिन से चंदन के पीछे पड़ा था। सोमवार को भी इसी को लेकर विवाद हो गया। जनार्दन ने कुल्हाड़ी से चंदन पर कई प्रहार कर दिए। चंदन गंभीर रूप से घायल हो गया। बीच-बचाव के लिए उसकी मां कलावती आगे आई। जर्नादन उसको भी कुल्हाड़ी से मार कर फरार हो गया था।