जुराहो मप्र (संवाद सूत्र)। विश्व पर्यटन स्थल खजुराहो में पाहिल वाटिका परिसर के मुक्ताकाशी मंच पर खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की तीसरी शाम लोकगीत से शुरू हुई और वॉलीबुड के गानों के साथ महफिल में रंगीनियां बिखेर गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री कौशल किशोर रहे।

विश्व पर्यटन नगरी में सातवें खजुराहो फिल्म महोत्सव में तीसरी शाम देश के आवास एवं शहरी विकास राज्यमंत्री कौशल किशोर शामिल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि खजुराहो फिल्म फेस्टिवल न केवल मनोरंजन कर रहा है बल्कि लोगों को रोजगार दे रहा है। ऐसे आयोजनों से हम युवाओं और कलाकारों को को अवसर दे सकते हैं। फेस्टिवल के आयोजक राजा बुन्देला तथा कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने मुख्य अतिथि को स्म्रति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस मौके पर एसडीएम राजनगर डी.पी दुबेदी, एसडीओपी खजुराहो मनमोहन सिंह बघेल एवं सीएमओ खजुराहो बसंत चतुर्वेदी, अभिनेत्री सुस्मिता मुखर्जी सहित अन्य फिल्मी कलाकार मौजूद रहे।

कार्यक्रम प्रारंभ में महोबा के ग्रुप ने आल्हा उदल के शौर्य को दर्शान वाले गीत ”पानीदार यहां का पानी….” गाकर शौर्य उत्पन्न कर दिया। आल्हा की गायकी की तारीफ मुंबई से आए कलाकारों ने भी की। इसके बाद राजस्थानी नृत्य “घूमर” की शानदार प्रस्तुति ने फिल्म फेस्टिवल की शाम के रंग को जमा दिया। इसके साथ ही माया नगरी मुंबई के कलाकारों ने फिल्म “सकीरा” के गाने पर डांस कर महफिल में जोश ला दिया। सुप्रसिद्ध कॉमेडियन वीआईपी (विजय ईश्वर लाल पंवार) ने एक से बढ़कर एक कॉमेडी प्रस्तुतियों को प्रदान कर उपस्थित हजारों की तादाद में जनसमूह को लोटपोट कर दिया ।

मंच से दिलाई गई नशा मुक्ति समाज की शपथ

सातवें खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के मंच पर देश के आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री कौशल किशोर के द्वारा उपस्थित भारी जनसमुदाय को नशा मुक्ति अभियान के तहत शपथ दिलाई गई और कहा कि हम अपने देश को नशा मुक्त करने के लिए आज से ही संकल्प लेते हैं इसमें उपस्थित जन समुदाय में खड़े होकर इस बात की शपथ ली, वही मंत्री ने खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव एवं राजा बुंदेला की मंच के माध्यम से काफी तारीफ भी की ।

विभूतियां हुईं सम्मानित

खजुराहो फिल्म महोत्सव के माध्यम से आज एक बार फिर कुछ विभूतियों का सम्मान किया गया जिनमें प्रमुख रूप से समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले प्रसिद्ध समाजसेवी अरुण उपाध्याय ( बमीठा ), कोरोना काल में वैक्सीन लगवा कर सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो वायरल होने पर जनपद राजनगर में पदस्थ पीसीओ बृजेंद्र तिवारी की माता श्री 80 वर्षीय वृद्धा केला देवी तिवारी तथा एमपीएस बुंदेला (मिर्चा लगाओ जू), साउथ की अभिनेत्री संजना नायडू एवं विनोद पुरवार (महोबा) को सम्मानित किया गया ।