– प्रदीप ने सांसद के हवाले से कहा ‘क्लेरिकल मिस्टेक’ पर सांसद के पत्र में ‘मिस्टेक’ का हवाला नहीं !
झांसी। रेलवे स्टेशन झांसी का नया नाम “वीरांगना लक्ष्मीबाई” के साथ “झांसी” जोड़े जाने को लेकर चल रहे आंदोलन, प्रदर्शन के बीच भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरावगी के उस वक्तव्य ने ‘सच्चा कौन और झूठा कौन’ का सवाल खड़ा कर असहज स्थिति उत्पन्न कर दी है। इसके पीछे सांसद अनुराग शर्मा द्वारा 4 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र है जो सरावगी के बयान पर सवाल खड़े कर रहा है।

दरअसल, बुधवार को सर्व दलीय बैठक में “वीरांगना लक्ष्मीबाई” के साथ “झांसी” जोड़े जाने के मुद्दे पर चर्चा के दौरान भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरावगी ने सांसद अनुराग शर्मा की ओर से पक्ष रखते हुए यह दावा किया कि “सांसद ने बताया है कि उन्होंने तो झांसी स्टेशन का नाम परिवर्तन संबंधी जो पत्र लिखा था उसमें ‘झांसी’ का नाम जुड़ा था। झांसी का नाम नहीं जोड़ा जाना क्लेरिकल मिस्टेक है अर्थात बाबू के द्वारा गलती से चूक हुई है। उनकी रेल मंत्री से बात हुई है। रेल मंत्री ने गृह मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है कि चूक कहां पर हुई है।”      यदि सरावगी को सांसद ने यह सफाई दी है तो फिर 4 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री को उनके द्वारा लिखे पत्र में इस क्लेरिकल मिस्टेक/लिपिकीय त्रुटि का हवाला क्यों नहीं किया गया है। हम यहां मीडिया प्रभारी सांसद, झांसी – ललितपुर द्वारा मीडिया में भेजे गए उस पत्र का हवाला दे रहे हैं जिसमें सांसद झाँसी- ललितपुर अनुराग शर्मा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर झाँसी रेल्वे स्टेशन का नाम ” वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी ” करने की मांग की है। (sahujagran.com को मिले मुख्यमंत्री को लिखे पत्र की छाया प्रति न्यूज के साथ है)

सांसद ने पत्र लिखकर बताया कि उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग की अधिसूचना दिनाँक 28/12/2021 के अनुसार झाँसी रेल्वे स्टेशन का नाम बदलकर ” वीरांगना लक्ष्मीबाई ” कर दिया गया है जिसमें झाँसी नहीं है। उन्होंने कहा कि वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम से झाँसी अलग नहीं होना चाहिए इसलिए झाँसी रेल्वे स्टेशन का नाम ” वीरांगना लक्ष्मीबाई ” से परिवर्तित कर ” वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी ” कर दिया जाए और इसके लिए सुस्पष्ट प्रस्ताव गृह मंत्रालय, भारत सरकार को भिजवा दिया जाए।

मीडिया प्रभारी
सांसद, झाँसी- ललितपुर