– यात्री रहे परेशान, फेडरेशन ने स्टैंड की सुविधा मांगी

 

झांसी। वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन के बाहर सवारियों को ले जाने व लाने में लगे आपे, टूसीटर आदि सवारी गाड़ियों को खदेड़े जाने व जबरन चालान काटे जाने पर हंगामा हो गया। बुन्देलखण्ड आपे, मैजिक, टैक्सी फेडरेशन ने चालकों के उत्पीड़न को रोकने व स्टेशन के बाहर पूर्व की तरह उन्हें स्टैंड उपलब्ध कराए जाने की मांग की है।

इस संबंध में फेडरेशन के अध्यक्ष मंसूर अहमद मंसूरी ने बताया कि हमेशा की तरह स्टेशन के बाहर आपे, टूसीटर सवारियां ले रहे थे तभी रेलवे पुलिस ने बिना किसी पूर्व सूचना के जबरन चालान करना व खदेड़ना शुरू कर दिया। इसके कारण स्टेशन से जाने व आने वाली सवारियां परेशान हो गई। उन्होंने रेलवे पुलिस की इस कार्रवाई को अन्याय निरूपित करते हुए बताया कि रेल प्रशासन को पूर्व की तरह स्टेंड दिया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि पूर्व में स्टेशन के बाहर आधा दर्जन स्थानों पर स्टेंड की सुविधा थी। रेल प्रशासन द्वारा सौंदर्यीकरण के नाम पर स्टैंड समाप्त कर दिए गए हैं। इसके कारण आपे, आटो सड़क किनारे से सवारियां लेने को मजबूर हैं।

उन्होंने पूर्व की तरह स्टेशन के बाहर स्टेंड सुविधा बहाल करने, बसों व अन्य सवारी गाड़ी की तरह कार स्टैंड के निकट आपे, आटो को शुल्क लेकर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस मामले में सांसद व डीआरएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा और यदि उत्पीड़न नहीं रुका तो आंदोलन छेड़ सकते हैं।