– पुलिस व प्रशासनिक अमला परेशान, सभी प्रयास विफल

झांसी। झांसी जिले में झांसी सदर विधानसभा सीट से नामांकन पत्र रद्द होने पर उत्तेजित एक निर्दलीय प्रत्याशी शुक्रवार सुबह सीपरी बाजार क्षेत्र में मोबाइल टावर पर चढ़ गया। वह नामांकन पत्र को दुरुस्त कर उसे चुनाव लड़ने की स्वीकृति देने की मांग पर अड़ा है। पवन के टावर से नीचे उतारने के सभी प्रयास विफल होने से दिन भर से पुलिस व प्रशासनिक अमला असहाय तमाशबीन बना हुआ है। खबर लिखे जाने तक पवन टावर पर ही चढ़ा था।

दरअसल, झांसी के थाना सीपरी बाजार क्षेत्र अंतर्गत पहुंज नदी के पास गोविंदपुरी कॉलोनी निवासी पवन यादव (35) पुत्र जयसिंह यादव ने 1 फरवरी को झांसी सदर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया था। जांच में 2 फरवरी को नामांकन रद्द कर दिया गया था। पवन का कहना है कि तीन फरवरी को वह अपनी बात रखने के लिए आरओ के पास जा रहा था। इलाइट चौराहे पर खड़ी पुलिस ने उसे जाने नहीं दिया। इसके कारण वह अपनी बात नहीं रख पाया और न्याय के लिए शुक्रवार को वह अपनी कॉलोनी के एक मोबाइल टावर पर चढ़ गया।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे चंद्र शेखर दुबे प्रभारी निरीक्षक सीपरी बाजार थाना ने पवन को समझाने की कोशिश करते हुए टावर से नीचे उतर कर अपनी बात कहने की अपील की, किंतु वह जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग करता रहा। बाद में प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस को घर भेजकर पवन की मां सरस्वती को बुलवाया। सरस्वती ने भी पवन को नीचे उतरने के लिए कहा, किंतु वह नीचे नहीं उतरा। इसके बाद मां व परिजन यह कहते हुए मौके से घर चले गए कि पवन बचपन से ही जिद्दी है।

बताया गया है कि मोबाइल टावर चढ़ने से पहले पवन ने सोशल मीडिया पर अपनी पीड़ा पोस्ट कर दी थी। इसके कारण खबर से सनसनी फ़ैल गई। मौके पर फायर ब्रिगेड टीम के साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का लाव-लश्कर पहुंच गया और घंटों पवन को समझाने के प्रयास किए, किंतु वह चुनाव लड़ने की अनुमति मिले बिना टावर से उतरने को तैयार नहीं था। पुलिस ने जब भी टावर पर चढ़ने की कोशिश की उसने टावर से कूदने की चेतावनी दी। इससे पुलिस के हाथ पैर फूल गए और कोई हिम्मत नहीं जुटा पा रहा। खबर लिखे जाने तक पवन टावर से नीचे नहीं उतर सका था।