– योगी के रोड शो में वीरांगना की नगरी में भगवा का सैलाब उमड़ा, जय श्री राम के नारों से गूंजा शहर

झांसी। वीरांगना लक्ष्मीबाई की नगरी झांसी की सड़कों पर आज अविस्मरणीय, अकल्पनीय दृश्य हिलोरें मार रहा था। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के रोड शो का नजारा ही ऐसा था। सड़कों पर उमड़ रहे भगवा सैलाब में ‘ राज तिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी’ के साथ ‘ हर – हर महादेव व जय जय श्री राम’ के गगनभेदी नारे सूबे में भगवा फहरने का स्पष्ट संकेत दे रहे थे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में दो चरणों का चुनाव हो चुका है। तीसरे चरण में बुंदेलखंड में मतदान को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में वीरांगना लक्ष्मीबाई की नगरी झांसी में मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोड शो निकाल कर भाजपा प्रत्याशियों को मिल रहे भारी समर्थन साबित कर अन्य पार्टियों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। सपा सरकार में जिस प्राचीन मड़िया मंदिर में आने से रोका गया, वहीं पूजा अर्चना कर सीएम योगी ने झांसी सदर सीट से प्रत्याशी रवि शर्मा के साथ एक वाहन में सवार होकर रोड शो की शुरुआत कर जनता जनार्दन का अभिवादन किया और पार्टी के प्रत्याशियों को वोट करने की अपील करते हुए दिखाई दिए।

 

इस दौरान रोड शो में भाजपा के झण्डे लहराते सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ हजारों की संख्या में जन सैलाव उमड़ पड़ा। वही मुस्लिम समाज के लोगों ने भी योगी का बढ़ चढ़ कर स्वागत किया। ललितपुर चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद बुधवार की देर शाम झांसी पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदर सीट से प्रत्याशी रवि शर्मा के साथ चर्चित मढिया मोहल्ला स्थित महाकालेश्वर मंदिर में पहुंच कर पूजा अर्चन करने के बाद रोड शो शुरू किया। मिश्रित आबादी वाले इलाके में स्थित मंदिर को लेकर भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गई थी। इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने भी अपनी अपनी छतों के ऊपर से मुख्यमंत्री पर फूल वर्षा कर अभिवादन स्वागत किया। मरकज मस्जिद पर मुस्लिम समाज ने उनका स्वागत करते हुए पगड़ी दी। भगवाधारियों का सैलाब विविध मार्गों से होते हुए सिद्धेश्वर मंदिर पहुंच कर विसर्जित हो गया। इस रोड शो में भाजपा की महिला मोर्चा, समस्त झांसी के व्यापार मंडल के पदाधिकारी सहित विविध संगठनों व वर्गों के लोग मौजूद रहे। योगी के रोड शो वाले रथ पर विधायक प्रत्याशी रवि शर्मा, महापौर रामतीर्थ सिंहल, संसद अनुराग शर्मा आदि पदाधिकारी तथा सुरक्षा कर्मी मौजूद रहे।

रोड शो के बाद सीएण योगी रात में झांसी में ही रुकेंगे।बृहस्पतिवार को सुबह 11:30 बजे बबीना और दोपहर 12:35 गरौठा विधानसभा में जनसभा करेंगे।