झांसी। गरीबों, जरूरतमंदों तथा असहायों की मदद के क्षेत्र में निरंतर नए कीर्तिमान स्थापित करने वाली संघर्ष सेवा समिति ने अब विधिवत अपना कार्यालय भी शुरू कर दिया है। झोकन बाग स्थित एसएम टावर में इस कार्यालय का शुभारंभ दैनिक जागरण के प्रबंध निदेशक यशोवर्धन गुप्त तथा संपादक सुरेन्द्र सिंह ने किया।

इस अवसर पर उन्होंने संघर्ष सेवा समिति द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र में निरंतर किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए अपेक्षा की कि समिति समाज के जरूरतमंदों, गरीबों तथा असहायों की इसी तरह से निरंतर मदद का सिलसिला जारी रखेगी। उन्होंने अपनी ओर से समिति को हर संभव सहयोग करने का भी आश्वासन दिया। अतिथियों ने कहा कि किसी की भी आंख से आंसू पोंछना मनुष्य का सबसे बड़ा पुण्य कार्य होता है और प्रसन्नता की बात यह है कि समिति इस दिशा में लगातार काम कर रही है। जरूरतमंदों को मदद करना ईश्वर की पूजा करने के बराबर है।

समिति के अध्यक्ष तथा वरिष्ठ समाजसेवी संदीप सरावगी ने उद्घाटन के अवसर पर शामिल हुए शहर के तमाम गणमान्य नागरिकों, तमाम वर्गों के प्रतिनिधियों, मीडिया कर्मियों का आभार जताते हुए कहा कि सभी के सहयोग के बिना कोई भी कार्य नहीं किया जा सकता। समिति जो भी कार्य कर रही है, वह एक पवित्र उद्देश्य को लेकर कर रही है। हमारा उद्देश्य ही यही है कि प्रत्येक गरीब तथा जरूरतमंदों की मदद हो सके। हमारा मानना है कि जो लोग भी इस दिशा में काम करते हैं, ईश्वर उनकी खुद-ब-खुद मदद करता है। उन्होंने अब तक समिति को सभी वर्गों तथा मीडिया कर्मियों द्वारा दिए गए सहयोग के लिए आभार जताते हुए उम्मीद जताई कि आने वाले समय में भी समिति को इसी प्रकार का सहयोग मिलता रहेगा, ताकि समिति समाज सेवा के क्षेत्र में अपना यह संभव योगदान दे सकें। उन्होंने कहा कि इस कार्यालय को खोलने का उद्देश्य ही यही है कि जरूरतमंद इधर उधर न भटके और उन्हें संपर्क का केंद्र बिंदु मिल जाए, ताकि उनकी मदद की जा सके। बताते चलें कि वरिष्ठ समाजसेवी संदीप सरावगी ने अपने प्रयासों से इस समिति का गठन किया है और अब तक समाज सेवा के क्षेत्र में लगातार कीर्तिमान स्थापित करते चले आ रहे हैं। आने वाले समय में 1100युवतियों तथा महिलाओं को बीमा पॉलिसी प्रदान करना अब तक समिति की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक होगी। इस अवसर पर उपस्थित सभी वर्गों के गणमान्य नागरिकों ने कार्यालय की सराहना करते हुए सरावगी को शुभकामनाएं दी।