– मतपत्रों व ईवीएम से छेड़छाड़ कर लोकतंत्र को लूटने की भाजपा की कोशिश : शिवराम कुशवाहा

झांसी। विधान सभा चुनाव की झांसी में होने वाली मतगणना की देखरेख हेतु प्रभारी जालौन के पूर्व विधायक शिवराम कुशवाहा ने कहा की भाजपा की वोट चोरी की रणनीति हर मोर्चे पर विफल बनायेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि गड़बड़ी करने वालों से लड़ने को तैयार हैं। समाजवादी पार्टी हर उस रास्ते को अपनाएगी जहां पर लोकतंत्र को बचाया जा सके ।

इस दौरान जिलाध्यक्ष महेश कश्यप ने कहा कि भाजपा की वोट चोरी करने की रणनीति को विफल कर लोकतंत्र की रक्षा करनी है । पूर्व विधायक ने कहा की सुल्तानपुर , सोनभद्र , बरेली और बनारस में ईवीएम से संबंधित घटनाएं घटित हुई हैं , वो मतगणना के दिन बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रही हैं । उन्होंने कहा की ईवीएम खुलेआम जा रही है , बैलेट पेपर कूड़ेदान में मिल रहे हैं । इसके लिए चुनाव आयोग जिम्मेदार है । ये लोकतंत्र का आखिरी चुनाव है, इसके बाद आज़ादी की लड़ाई जैसी क्रांति करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा की राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर हम लोग मतगणना समाप्त होते ही सर्टिफिकेट प्राप्त किये बगैर नहीं जाएंगे ।
ईवीएम की गिनती समाप्त होने से पहले सभी डाक मत पत्रों की गिनती के लिए आरओ को कहा जायेगा । उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा की बीजेपी की साजिश मत पत्रों और ईवीएम से छेड़छाड़ कर लोकतंत्र को लूटने की , लेकिन इस को हमें विफल करना है ।
राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में इस बार समाजवादी सरकार पूर्ण बहुमत से बनने जा रही है । स्ट्रांग रूम की तरफ जाने वाले हर एक व्यक्ति और गाड़ी को समाजवादी कार्यकर्ताओं द्वारा मतगणना शुरू होने तक चेक किया जाएगा ।
उन्होंने कहा कि जनता पंचायत चुनाव के दौरान भी भाजपाइयों की बेईमानी देख चुकी है किस प्रकार से जिला पंचायत सदस्यों को अगवा किया गया नामांकन करने जा रही महिला की साड़ी खींची गई । ओम प्रकाश जब नॉमिनेशन फाइल करने गए बेटे के साथ तब उन पर हमला हुआ क्या कार्रवाई की गई ?जब स्वामी प्रसाद मौर्य जी की गाड़ियां तोड़ी गई तो क्या कार्रवाई की गई ? उन्होंने कहा की वोट बचाने के लिए हमें अखंड प्रहरी की तरह बैठना पड़ेगा और जब हमारे किसान बैठ सकते हैं तो यह तो 1 दिन की बात है । हम जैमर की मांग इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आशंका है कि कहीं ना कहीं टेक्नालॉजी ऐसी है कि उसे फेरबदल किया जा सकता है । आखिर ईवीएम के ट्रांसपोर्टेशन में चुनाव आयोग की गाइडलाइंस का पालन क्यों नहीं किया जा रहा है ? समाजवादी पार्टी के निर्देश पर हम मतगणना के लिए प्रभारी बनकर आए हैं और हमारी पार्टी के कार्यकर्ता दसों हजार की संख्या में मतगणना केंद्र के बाहर उपस्थित रहेंगे ।

पत्रकार वार्ता के दौरान झांसी सदर सीट से विधान सभा प्रत्याशी सीताराम कुशवाह, बबीना से प्रत्याशी यशपाल सिंह, मऊ रानीपुर से प्रत्याशी तिलक यादव तथा गरौठा से प्रत्याशी दीप नारायण सिंह यादव सहित समाजवादी पार्टी के नेता पूर्व मंत्री अजय सूद , महानगर अध्यक्ष तनवीर आलम, चौधरी असलम शेर, सलमान पारीछा, आरिफ खान, राहुल महाल्या, ठाकुर हर्ष सोंलकी, विक्रम यादव, प्रेम वाल्मीकि, विकास यादव पूर्व पार्षद, फारूक़ शेख़, प्रदीप कुशवाहा सहित अनेक सपाई मौजूद रहे।