झांसी। उत्तर मध्य रेलवे, झांसी मंडल की रेल सुरक्षा बल की महिला सदस्याओं द्वारा महिला रेल यात्रियों और बच्चियों की सुरक्षा के साथ ही गंभीर अपराधों में लिप्त अपराधियों को पकड़ कर सुरक्षित रेल यात्रा के लक्ष्य को प्राप्त करने में सराहनीय योगदान दिया।

19 जनवरी 2022 को गाड़ी सं. 18237 से 05 नाबालिग लड़कियों को किडनैप करके ले जाने की सूचना मिलने पर मेरी सहेली टीम की महिला बल सदस्य सोनिका, भावना मोदी रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, ग्वालियर के साथ उक्त गाड़ी को अटैण्ड कर छत्तीसगढ़ की पांचों लड़कियों को चाइल्ड लाइन ग्वालियर को अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया।
19 मई 2021 को महिला कांस्टेबल रूमा द्वारा रेलवे स्टेशन झांसी पर एक महिला को आत्महत्या करने से बचाकर समझा-बुझाकर महिला कांस्टेबल द्वारा उसके पति के सुपुर्द किया गया।
25 अगस्त 2021 को गाड़ी सं. 02182 में कोच एस-3, सीट 25, 26 पर महिला यात्री को तीव्र प्रसव की सूचना मिलने पर महिला आरक्षी शांति सरोज द्वारा पीड़ित महिला यात्री को रेलवे डॉक्टर की सलाह पर झाँसी स्टेशन के वेटिंग रूम लाया गया| जहाँ डॉक्टर अमन, सिस्टर दिव्या व सरस्वती विमला मेडीकल टीम द्वारा महिला की सुरक्षित प्रसूति कराई गई।