झांसी। पुलिस ने जनपद की तीन चर्चित घटनाओं से पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस ने रक्सा में छत पर गला रेत कर हुई युवती की हत्या में उसके प्रेमी चचिया ससुर को गिरफ्तार कर लिया। ककरबई में लैट्रिन टैंक में मिले गृह स्वामी के शव प्रकरण में मृतक की पत्नी, पुत्र और बहु को गिरफ्तार कर लिया। सीपरी बाजार में हत्यारों का शिकार बने कमलेश यादव की अवैध पिस्टल व कारतूसों के जखीरे को बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

रविवार को पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दौरान एसएसपी शिवहरि मीना ने रक्सा थाना क्षेत्र में राजापुर मार्ग पर मकान की छत पर निधि राजपूत की गला रेत कर हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस टीमों ने मृतका के चचिया ससुर देवेंद्र सिंह राजपूत निवासी ग्राम बझेरा चिरगांव को सिजवाह तिराहे से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया।  एसएसपी ने बताया कि देवेंद्र भले ही चचिया ससुर था, किंतु लगभग दो वर्ष से मृतिका निधि से आशनाई करता था। उसे यह जानकारी मिल गई थी की निधि का 15 जून को कही और विवाह हो रहा है। प्रेमिका का बिछोह उसे बर्दाश्त नहीं हुआ और वह समझाने के लिए घटना वाली रात निधि के घर पहुंचा। देवेन्द्र अपनी प्रेमिका को छत पर बात करने के बहाने बुला कर ले गया और वहां गला रेत कर हत्या कर दी और फरार हो गया। एसएसपी ने इस कांड का अनावरण करने वाली टीमों को 25 हजार रुपए से पुरस्कृत किया है।

गृह स्वामी की हत्या कर लाश लेट्रीन टैंक में फेंकने पर पत्नी, पुत्र, बहू गिरफ्तार

ककरबई में पिता की हत्या कर लाश लेट्रीन टैंक में फेंकने के कांड कि खुलासा करते हुए एसएसपी ने बताया कि 31 मई को ग्राम कचिर निवासी खुशीराम के गुमशुदा हो जाने की उसके परिजनों ने थाना में सूचना दर्ज कराई थी। इस प्रकरण में गुमशुदा की तलाश कर रही पुलिस को विवेचना दौरान परिजनों के विपक्ष साक्ष्य मिले जिस पर पुलिस ने परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने बताया की खुशीराम ने अपना गेंहू बकरिया बेच कर पैसा अन्य भाई और भतीजों को दे देने पर 31 तारीक को विवाद हुआ था। इसी विवाद के चलते खुशीराम की मारपीट करते हुए उसका पुत्र सुरेंद्र, उसकी पत्नी धन कुंवर तथा मृतक की पत्नी शांतिदेवी बाड़े में ले गए और उसकी हत्या करके साक्ष्य छुपाने के लिए शव को सीवर टैंक में डाल दिया। किसी को शक न हो इसके लिए खुशीराम के गुमशुदा होने की सूचना थाना में दर्ज कराई थी। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे हत्या में प्रयुक्त लाठी बरामद कर ली।

हत्यारों का शिकार बने कमलेश की अवैध पिस्टल व कारतूस सहित बंदी

एसएसपी ने बताया कि थाना सीपरी बाजार में दर्ज कमलेश हत्याकांड की विवेचना कर रही एसआईटी टीम ने तमाम साक्ष्य के आधार ग्राम सिजबाह निवासी प्रधान जितेंद्र यादव के घर छापेमारी की। तलाशी में उसके घर से कमलेश यादव की अवैध पिस्टल और खाली तथा जिंदा कारतूसों का जखीरा बरामद कर लिया। पुलिस ने जितेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। जितेंद्र के पास मृतक कमलेश यादव के अवैध कारतूस और पिस्टल कैसे पहुंची इसकी जांच चल रही है।