घटनाक्रम के चंद घंटों में हत्यारे की गिरफ्तारी 

झांसी। जनपद के कोतवाली थाना अंतर्गत पानीवाली धर्मशाला क्षेत्र के  डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद स्कूल के पिछवाड़े गली में दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने एक वकील के मुंशी पर फायरिंग कर दी। फायरिंग में एक गोली मुंशी के पेट में लगने से मौत हो गई। कोतवाली पुलिस ने घटनाक्रम के चंद घंटों में हत्यारे को गिरफ्तार कर सराहनीय कार्य किया है।

कोतवाली क्षेत्र के दतिया गेट एवन कॉलोनी निवासी फजल अहमद पुत्र जलील अहमद कचहरी परिसर में अधिवक्ता के बस्ते पर मुंशी का कार्य करता है। हमेशा की तरह शनिवार को सुबह वह बाइक से कचहरी जा रहा था। जैसे ही वह पानी वाली धर्मशाला क्षेत्र में डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद कन्या इंटर कालेज की गली में पहुंचा तभी पीछे से आ रहे बाइक सवार हेलमेट लगाए दो युवकों ने उसे ओवर टेक कर रोक लिया और तमंचे से फायर शुरू कर दिए।

दिन दहाड़े हुई फायरिंग से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई और हमलावर रफूचक्कर हो गये। इस घटनाक्रम में एक गोली फजल के पेट में जा लगी जिससे वह गंभीर घायल हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, किंतु उसने दम तोड़ दिया। इधर, एसएसपी शिवहरि मीना ने बताया की घटना का कारण मृतक की पत्नी एक हमलावर के साथ रह रही थी। पत्नी को लेकर उनमें विवाद चल रहा था। आज जो गोली कांड की घटना हुई है वह उसी विवाद को लेकर हुई है। उन्होंने बताया की हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए चार टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही हमलावर गिरफ्तार होंगे। वही फोरेंसिक टीम भी घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित कर रही है।

घटना के कुछ घंटे बाद पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसएसपी शिवहरि मीना ने बताया की शहर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार सुबह हुई मुंशी फजल की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी काली चरण उर्फ कल्ला को घटना को अंजाम देने के चंद घंटों के अंदर ही दबोच लिया। उन्होंने बताया की घटना का कारण मृतक की पत्नी हत्यारोपी के साथ रहती थी और मृतक और उसकी पत्नी तथा हत्यारोपी के बीच कई बार जमीन को लेकर विवाद हो चुका था। इसी विवाद के चलते आज फजल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।