एक स्कूटी, दो बाइक, तमंचा कारतूस व लूटे 6.25 लाख रुपए बरामद 

झांसी। दो दिन पहले समथर/मोठ थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े पेट्रोल पम्प के कर्मचारी लूटकांड की घटना को अंजाम देने वाले चार लुटेरों को पुलिस ने दबोच कर उनके कब्जे से तमंचा, कारतूस, एक स्कूटी, दो बाइक सहित लूटे 6.25 लाख रुपए बरामद कर लिए।

शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसएसपी शिवहरि मीना ने बताया की समथर थाना क्षेत्र स्थित किसान सेवा केंद्र फिलिंग स्टेशन का मैनेजर जयराम चोरसिया पम्प का कैश 6 लाख 25 हजार रूपया एक बैग में रख कर अपने साथी की बाइक पर सवार होकर एसबीआई बैंक जा रहा था। कुछ दूरी पर चलने के बाद पीछे से दो बाइक सवार चार युवकों ने जयराम की बाइक में लात मारकर उसे गिरा दिया। फिर दो युवकों ने रिवाल्वर अड़ाकर उसे डराते हुए हाथ से रूपयो से भरा बैग छीना और भाग गए थे। इस घटना के संबंध में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी थी।

अपराधियों की तलाश के दौरान मुखबिर की सूचना पर समथर थाना पुलिस, स्वाट तथा सर्वलान्स टीम ने शनिवार को दातावली रोड से शिवम यादव निवासी ग्राम कोट थाना सीपरी बाजार, साहिल दोहरे, रहीश यादव निवासी जिगना जिला दतिया तथा शिवम जोशी निवासी पण्डोखर जिला दतिया को उस समय गिरफ्तार किया जब वह कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में मौजूद थे। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से दो तमंचे, तीन जिंदा कारतूस, एक आधा चला कारतूस, एक स्कूटी, घटना में प्रयुक्त बाइक व लूटे 6.25 लाख रुपए बरामद कर लिए।

एसएसपी ने बताया की समथर में पंप के मैनेजर के साथ हुई लूटकांड की घटना की योजना उन्ही के पंप के पास रहने वाले शिवम जोशी ने अपने साथियों के साथ मिलकर बनाई थी। उन्होंने बताया की शिवम लगातार पंप पर बैठता था और वह प्रतिदिन देखता था की मेनेजर लापरवाही से रुपए बैंक में जमा करने जाते थे, किसी से भी लिफ्ट ले लेते थे। इसी का फायदा उठाकर इस घटना को अंजाम दिया गया है।