झांसी। मेडिकल कॉलेज में संविदा नर्स के पद पर कार्यरत युवती घरेलू विवाद के चलते इतनी अवसाद में आ गई कि उसने अपनी मां के घर जाकर नशीले इंजेक्शन लगाकर जान दी। मरने के पहले उसने मां को फोन कर बताया कि वह बहुत टेंशन में हैं और मरने जा रही है।

जनपद के रक्सा थाना क्षेत्र के पुनावली रोड निवासी स्व. रामशरण राजपूत की पुत्री कंचन महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में संविदा पर नर्स के पद पर तैनात थी। 26 अप्रैल 2021 को उसकी शादी रेलवे में कार्यरत दिनारा निवासी राजेश राजपूत से हुई थी। शादी के बाद से दोनों पति- पत्नी प्रेमनगर क्षेत्र में किराए के मकान में रहते थे। मंगलवार को रोजाना की तरह कंचन दोपहर 2 बजे मेडिकल से अपनी ड्यूटी करके लौटी। इसके बाद उसने पति से कहा कि वह अपनी मां के घर पुनावली रोड जा रही है और बुधवार की सुबह लौट आएगी।

जब कंचन अपनी मां के घर पहुंची उस समय कोई नहीं था। कंचन ने अपने पास मौजूद चाबी से मां के घर का ताला खोला और अंदर चली गई। शाम लगभग 7:30 बजे कंचन ने अपनी मां के मोबाइल पर फोन पर संपर्क किया व बताया कि वह बहुत टेंशन में है और मरने जा रही है, इस पर माँ घबरा गई। मां ने तत्काल इसकी सूचना रक्सा थाना पुलिस को दी।

इस सूचना पर पुलिस मकान पर पहुंच गई। पुलिस ने पड़ोसियों की मदद से मकान के दरवाजे तोड़े और अंदर दाखिल हो गई। अंदर पलंग पर कंचन बेसुध अवस्था में पड़ी हुई थी। पास में ड्रिप तथा 3-4 इंजेक्शन पड़े हुए थे। पुलिस ने तत्काल उसे एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज भेजा। यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतका की मां मिथिला देवी ने बताया कि कंचन का अपने देवर से विवाद चल रहा था और आए दिन झगड़े होते थे। कंचन इससे बहुत परेशान रहती थी, इसी टेंशन में उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। पुलिस के अनुसार नर्स ने नशीले इंजेक्शन लगाकर जान दी।