झांसी। जनपद के थाना सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत आवास विकास चौराहे पर नियम विरुद्ध स्कूली बच्चों को भरकर स्कूल जा रही ऑटो में सफारी गाड़ी ने जोरदार टक्कर मार दी। इस घटनाक्रम में ऑटो क्षतिग्रस्त हो गई और उसमे सवार आधा दर्जन मासूम बच्चे बुरी तरह जख्मी हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया वही टक्कर मारने वाले सफारी गाड़ी के चालक को हिरासत में ले लिया।

प्रेमनगर थाना अंतर्गत खाती बाबा क्षेत्र निवासी रवि शर्मा प्रतिदिन की तरह आज सुबह अपनी ऑटो नंबर up 93 c t 1408 में दर्जनों बच्चों को लेकर केथेड्रिल स्कूल ले जा रहा था। जैसे ही ऑटो पहुज नहर रोड से आवास विकास चौराहे की ओर रोड क्रॉस किया तभी आवास विकास से शिवपुरी रोड की ओर तेज गति से जा रही सफारी गाड़ी क्रमांक up 93 bu 6555 ने ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने से ओटो में बैठे स्कूली बच्चे गेट पर जाली न लगे होने से सड़क पर गिर गए।

इस घटनाक्रम में बच्चे मोहित श्रीवास्तव, कृष्ण गोपाल, आस्था चौधरी, अंश राजपूत, देव कनोजिया, वंश कन्नौजिया और ऑटो चालक रवि शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर मसीहा गंज चौकी प्रभारी डीके त्रिपाठी ने तत्काल मौके पर पहुंच कर घायल बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया ओर सफारी गाड़ी के चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

आटो में भूसा की तरह भरे रहते मासूम 

यातायात विभाग और जिला प्रशासन की अनदेखी के चलते दुर्घटना बढ़ रही हैं। जब तक कोई कार्यवाही नहीं करता जब तक कोई हादसा न हो जाए। बिना परमिट और नियम कानूनों को ताक पर रख कर भेड़ बकरियों की तरह मासूमों को स्कूली वाहनों में भरकर लाने ले जाने का कार्य किया जा रहा। वाहनों में मासूमों के बचाव के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं। स्कूली ऑटो में न तो गेट पर जालियां और न ही उपचार के लिए सेफ्टी बॉक्स रखा हुआ है। इसके लिए अभिभावक भी कम जिम्मेदार नहीं हैं। जिन्हें वह जान से ज्यादा प्यार करते हैं चंद रुपयों के लालच में आटो में भूसा की तरह भरे कर उनकी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।