झांसी। जिले के नवाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत कुम्हार कुआं क्षेत्र निवासी सोनू प्रजापति ने एक युवती द्वारा की जा रही ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर बुधवार की रात फांसी लगाकर जान दे दी, मामले की जानकारी गुरुवार की सुबह उस वक्त मिली जब परिजनों ने सोनू को फंदे पर लटके देखा। परिजनों व क्षेत्रवासियों का आरोप है कि सोनू प्रजापति पर पिछोर की लड़की व उसके सहयोगी लगातार दबाव बना कर ब्लैकमेलिंग कर रहे थे। लड़की से छेड़खानी का प्रार्थना पत्र चौकी में देकर लगातार दबाव बनवाया जा रहा था।

मृतक से डेढ़ लाख रुपए वसूल कर लिए गए थे और पांच लाख की डिमांड की जा रही थी, इससे परेशान होकर सोनू ने फांसी लगाकर जान दी है। आरोप है कि सोनू प्रजापति के पास में ही कुछ दिन पहले तक सिया नाम की लड़की और उसकी मां रहती थी। इस दौरान पिछोर निवासी कुछ लोगों ने पहले सिया को अपनी बातों में गुमराह किया और बाद में सिया से चौकी में प्रार्थना पत्र दिलवाया कि सोनू के द्वारा उसके साथ छेड़खानी की गई है। इस मामले को निपटाने के लिए पहले डेढ़ लाख रुपए की डिमांड की गई थी और लगभग 20 दिन पहले डेढ़ लाख रुपए दे दिए गए थे। इसके बावजूद और रुपए के लिए लगातार दबाव बनवाया जा रहा था।

ग्रामीणों का कहना है कि इस मांग को पूरा करने में मृतक असमर्थ था। इससे परेशान होकर सोनू प्रजापति ने फांसी लगाकर जान दे दी। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। पुलिस द्वारा लगाए जा रहे आरोपों की जांच पड़ताल की जा रही है।