दुर्घटना या हत्या की पहेली में उलझी मौत, शिनाख्त के प्रयास 

झांसी। जनपद के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुरैचा में स्थित सपरार बांध में शनिवार को एक के बाद एक तीन लड़कियों के शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई। बांध से निकले शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है, किंतु यह स्पष्ट है कि तीनों हिन्दू हैं। तीनों लड़कियां डूबी या उनकी हत्या कर शवों को नदी में फेंका गया रहस्य बना है।

दरअसल, शनिवार की सायं लगभग चार बजे सपरार बांध में लगभग 25 वर्षीय युवती का शव उतराता हुआ मिला। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पानी से निकलवा कर कब्जे में लेकर शिनाख्त की कोशिश की जा रही थी कि पानी में बहते दो और लड़कियों के शव दिखाई दिए। पुलिस ने दोनों शवों को बांध से निकलवा कर शिनाख्त का प्रयास किया। बांध से तीन शवों के मिलने की खबर पर तमाशबीनों की भीड़ एकत्रित हो गयी, किंतु कोई भी शवों की शिनाख्त नहीं कर पाया। तीनों शवों के मिलने से क्षेत्र में में हड़कंप मच गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

ग्रामीणों के अनुसार लगभग 20 वर्षीय लड़की ने फिरोजी रंग का पूरी अस्तीन का कुर्ता एवं काले रंग की सलवार पहनी है, करीब अट्ठारह से उन्नीस वर्षीय दोनों युवतियों में एक ने लाल रंग के हॉफ बाजू का टॉप और काले रंग का ट्राउजर एवं दूसरी युवती ने बैंगनी रंग के छींटदार कपड़ा पहना है। इन तीनों लड़कियों के हाथ में कलावा भी बंधा हुआ था। किसी के शरीर में चूडी़, मंगलसूत्र समेत अन्य वस्तु नहीं बरामद हुई। इस वजह से तीनों के ही अविवाहित होने की संभावना जताई जा रही।

ग्रामीणों के अनुसार सपरार नदी टीकमगढ़ मप्र से होते हुए बांध में आती है। संभावना है कि तीनों लड़कियां नदी में डूब कर मौत का शिकार हो गयी अथवा किसी ने उनकी हत्या कर शव नदी में फेंक दिये और यह बहते हुए यहां आ गए। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है। शवों की शिनाख्त के लिए टीकमगढ़ व आसपास के गांव में सूचना दी गई है।