झांसी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा नवीन सत्र हेतु बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय इकाई की घोषणा प्रांत संगठन मंत्री अंशुल विद्यार्थी की उपस्थिति में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद से ही अभाविप राष्ट्रवादी विचारधारा को सर्वोपरि रखकर छात्रों व युवाओं के सर्वांगीण विकास हेतु विभिन्न आंदोलनात्मक व रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से महाविद्यालय व विश्वविद्यालय परिसरों में सक्रिय रहकर सतत कार्यरत है। अभाविप के दायित्वधारी कार्यकर्ता अपनी विशेष कार्यपध्दति के कारण शैक्षणिक परिसरों में राष्ट्रवादी विचारों का मशाल वाहक होता है।

मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित कुलसचिव विनय कुमार सिंह ने सभी को शुभकामना देते हुए कहा कि सक्रिय व छात्रहित में तत्पर संगठन समस्त शैक्षणिक जगत के लिए लाभदायक सिद्ध होता है। विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित प्रांत उपाध्यक्ष डॉ श्रीहरि त्रिपाठी ने बताया कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सदैव छात्रों के हित में प्रयत्नशील रहकर उनके भविष्य को सुदृढ़ करने का कार्य करते हैं। कार्यक्रम में निवर्तमान अध्यक्ष प्रतीक द्विवेदी ने अपना मनोगत रखते हुए कहा कि अभाविप छात्र-छात्राओं में राष्ट्र व समाज के प्रति उत्तरदायित्वों को निखारने का कार्य करती है।

चुनाव अधिकारी के रूप में उपस्थित महानगर उपाध्यक्ष डॉ नवीन पटेल ने अभाविप की कार्यपध्दति के बारे मे विस्तार से बताते हुए नवीन कार्यकरिणी की घोषणा की जिसमे अध्यक्ष के रूप में विकास शर्मा मंत्री सोनल राज चौहान के साथ उपाध्यक्षो व सहमंत्रीयों आदि को दायित्व सौंपा गया। उपस्थित अतिथियों एवं कार्यकर्ताओं ने सभी नवीन दायित्वधारियों को शुभकामनायें दीं। इस अवसर पर आकाश कुशवाहा, मनेंद्र गौर, हरिओम जयसवाल, शिवाराजे बुंदेला, सत्या चौधरी, अखिल उत्तम पटेल आदि उपस्थित रहे।