राजगढ़ (मप्र)। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में रेलवे ट्रैक पर एक बड़ा हादसा हो गया, 100 की स्पीड से दौड़ रही एक ट्रेन की चपेट में अचानक बाइक सवार आ गए, सामने से आई ट्रेन की टक्कर से बाईक के 100 से अधिक टुकड़े हो गए, लेकिन संयोग से इस हादसे में बाइक सवार लोगों की जान बच गई। आप भी ये हादसा पढ़ कर आश्चर्य चकित होंगे कि आखिर बाइक के 100 टुकड़े हो गए तो कैसे उस पर सवार व्यक्तियों की जान बच सकती है।

दरअसल, राजगढ़ जिले में मक्सी-रुठियाई रेलवे ट्रैक पर ब्यावरा-पचोर के बीच एक हादसा हो गया। यहां 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जा रही चंडीगढ़-इंदौर एक्सप्रेस के सामने रेलवे ट्रैक पर अचानक बाइक आ गई। इसके कारण जोरदार टक्कर से बाइक के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में बाइक के करीब 100 टुकड़े हो गए हैं। रफ़्तार में दौड़ रही ट्रेन बाइक को करीब एक किमी तक घसीटते हुए ले गई और फिर रुक गई। इसके कारण एक घंटे तक ट्रेन वहीं खड़ी रही।

बताया गया है कि पड़ोनिया रेलवे गेट के निकट आईटीआई के सामने कचनारिया निवासी एक पिता-पुत्र जल्दबाजी के चक्कर में अपनी बाइक को रेलवे पटरी से सीधे ही लांघकर ले जाना चाह रहे थे। दोनों ने बाइक का अगला हिस्सा ट्रैक पर चढ़ा दिया, इतने में ब्यावरा स्टेशन की ओर से रफ्तार में ट्रेन आती दिखाई थी, तो घबराकर वे बाइक वहीं छोड़ भागे। ऐसे में टक्कर लगने से इंजन के अगले हिस्से में फंसी बाइक करीब एक किमी तक रगड़ाई।

मौके पर पहुंची आरपीएफ ने दावा किया कि बाइक के 100 टुकड़े हुए हैं, जिन्हें आरपीएफ की टीम ने ट्रैक से बारमद कर बोरी में भरा है। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने पिता ओमप्रकाश पिता मांगीलाल जाटव (48) निवासी कचनारिया और उनके बेटे विक्रम (20) के खिलाफ जानबूझकर रेल यात्रियों को खतरा पैदा करने की धारा रेलवे एक्ट-153 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। हालांकि दोनों सकुशल हैं।