लखनऊ/झांसी। लखनऊ के ताज होटल में प्रदेश के प्रसिद्ध समाचार संस्थान द्वारा आयोजित समारोह में विभिन्न कार्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रहे संस्थानों व उनके प्रतिनिधियों को विश्व गौरव सम्मान से मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा सम्मानित किया गया। झांसी से यह सम्मान वरिष्ठ समाजसेवी डॉ० संदीप सरावगी को दिया गया।

गौरतलब है कि डॉ० सरावगी पिछले कई वर्षों से लगातार समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करते आ रहे हैं। उन्होंने अब तक कई कन्याओं के विवाह में एवं लॉक डाउन के समय सैकड़ों लोगों की आर्थिक व भोजन आदि से सहायता के अतिरिक्त विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य किया। इन सराहनीय सेवाओं को देखते हुए डॉ० संदीप को विश्व गौरव सम्मान से विभूषित हुए उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

इस दौरान समाजसेवी डॉ संदीप सरावगी ने कहा समाज सेवा कोई कार्य नहीं, भावना है जो अंतर्मन से जागृत होती है। यह जरूरी नहीं कि कोई पीड़ित आपके पास आए। यदि आप सच्चे समाजसेवी हैं तो आप भी पीड़ित के पास पहुंचे तो यह समाज सेवा साधना के रूप में परिलक्षित होती है। सच्चे मन से किसी की सहायता करना ईश वंदना से भी बढ़ कर है। इस सम्मान समारोह में संदीप सरावगी के अतिरिक्त भारत समाचार के संपादक बृजेश मिश्रा व यूपी हेड वीरेंद्र सिंह के अलावा नामी-गिरामी डॉक्टर सम्मानित हुए।