झांसी के प्रशासन की बड़ी कार्यवाही मेडिकल कॉलेज में मारा छापा, 8 पकड़े 

झांसी। महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज से मरीजों को बहला-फुसलाकर प्राइवेट नर्सिंग होम में ट्रांसफर करके कमीशन पर दलाली पर कार्रवाई के लिए शनिवार को छापेमारी से अफरातफरी मच गई। इस कार्रवाई में 8 लोगों को हिरासत में लेकर कार्यवाही की गई।

गौरतलब है कि महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज में सक्रिय दलालों के गिरोह द्वारा तगड़े कमीशन मरीजों के लालच में मरीजों को बहला फुसलाकर नर्सिंग होम में डिलेवरी की जाती है। इसको कयी बार सोशल मीडिया द्वारा उजागर किया जा चुका है। हालात यह हैं कि दलाली का शिकार बन कर मरीज व उनके तीमारदार लुटपिट कर रोते हैं। इस स्थिति पर अंकुश लगाने व दलालों की धरपकड़ हेतु शनिवार को डीआईजी जोगेंदर कुमार, एसएसपी राजेश एस, सीओ सिटी अविनाश कुमार, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल नरेंद्र सेंगर के साथ नवाबाद थाना के भारी पुलिस फोर्स ने महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज पर छापेमारी की।

इस कार्रवाई में 6 लोगों को हिरासत में लिया गया। जानकारी दी गई कि मेडिकल कॉलेज के गेट नंबर 2 और 3 पर खड़ी रहने वाली कुछ प्राइवेट एंबुलेंस गेट के ड्राइवर व मालिक मेडिकल कॉलेज से मरीजों को बहला-फुसलाकर प्राइवेट नर्सिंग होम में ट्रांसफर करके उन हॉस्पिटलों से कमीशन पर कार्य करते हैं। बताते चलें कि आए दिन झांसी मेडिकल कॉलेज के बाहर नर्सिंग होम की काफी शिकायतें आती रहती हैं जिसमें कहीं डॉक्टर मरीजों के साथ अभद्रता करते हैं और कहीं मरीज भर्ती होने के बाद उनके परिजनों से काफी अच्छी रकम ऐंठ ली जाती है। इन्हीं सभी शिकायतों को लेकर शनिवार को मेडिकल कॉलेज पर छापेमारी की गई है और यह कार्यवाही जारी रहेगी।

इस दौरान पकड़े गए अमर सिंह पुत्र गया प्रसाद, अनिल यादव पुत्र मुलायम सिंह, अजीत सिंह पुत्र रामनारायण दोहरे, महेंद्र यादव पुत्र दिलीप सिंह, राहुल राय पुत्र अशोक राय, बबलू पुत्र श्रीराम लखन, अजय राजपूत पुत्र रामसेवक, गजेंद्र सिंह सेंगर पुत्र पान सिंह सेंगर के खिलाफ धारा 384 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इनमें से पांच के पास एंबुलेंस है। पूछताछ अभी जारी है। इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की धरपकड़ के लिए कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे और सर्विलांस टीम की भी मदद ली जाएगी। ये अभियान लगातार जारी रहेगा।