एमओयू से छात्रों का प्रशिक्षण मिलने में होगी सहायता – विनय कुमार सिंह

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव विनय कुमार सिंह ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय एवं एवोक इंडिया फाउंडेशन के साथ हुए अनुबंध के अवसर पर कहा कि निश्चित ही इससे छात्रों को प्रशिक्षण मिलने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मुकेश पाण्डेय के एक वर्ष के कार्यकाल में ही संस्थान ने अनेकों संस्थानों से अनुबंध किए हैं। इसका लाभ भविष्य में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले छात्रों को मिलेगा।

एवोक इंडिया फाउंडेशन के संस्थापक एवं अध्यक्ष प्रवीण कुमार द्विवेदी ने कहा कि संस्थान पिछले कई वर्षों से छात्रों को कॉर्पोरेट सेक्टर में किस प्रकार कार्य किया जाए इसको लेकर इंटर्नशिप एवं रोजगार उपलब्ध करा रहा है। आगे आने वाले समय में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के शिक्षकों के लिए भी एक तीन दिवसीय फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड विश्विद्यालय के साथ अनुबंध होने से वे अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

इस अवसर पर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के पत्रकारिता संस्थान के सहायक आचार्य डॉ कौशल त्रिपाठी एवं वरिष्ठ समाजसेवी निहालचंद शिवहरे उपस्थित रहे।