महिला यात्री का 4 साल का बच्चा प्लेटफार्म पर छूटा, ग्वालियर से बस से आगरा पहुंचे यात्री 

आगरा/ ग्वालियर। बुधवार को हज़रत निजामुद्दीन स्टेशन से रानी कमलापति स्टेशन भोपाल जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस में उस समय अफरा तफरी की स्थित बन जब आगरा स्टेशन पर ट्रेन के गेट बंद होने से कोच नंबर 6 के 7 यात्री अंदर ही रहे गए और ट्रेन चल पड़ी।

बताया गया है कि यात्रियों ने अलार्म भी बजाए और रेलवे को ट्वीट भी किए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई और ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर पहुंच गई। इस दौरान एक महिला यात्री का चार साल का बच्चा आगरा में प्लेटफार्म पर उतर गया था जबकि महिला ट्रेन में रह गई। ग्वालियर आने के बाद यह हभी यात्री सड़क मार्ग से आगरा पहुंचे। हालांकि महिला को आगरा में उसके स्वजन लेने आए थे जिससे बच्चा उनके पास पहुंच गया।

गौरतलब है कि वंदे भारत एक्सप्रेस के गेट स्वत खुलते और बंद होते हैं। आगरा, ग्वालियर, झांसी में दो मिनट का स्टापेज है। दो मिनट में ही यात्रियों को उतरना है और चढ़ना है। ट्रेन का डिपार्चर टाइम हो जाता है तो स्वत: ही गेट बंद हो जाते हैं। अंदर व बाहर का यात्री कुछ नहीं कर सकता है। सामान या यात्री सवार व उतरने में रह गए हैं तो कुछ नहीं कर सकते हैं। ट्रेन रोकने के लिए अलार्म बटन दबाना होता है। इसमें चैन खींचने की व्यवस्था नहीं है। इस कारण यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने व उतरने में परेशानी हो रही है। कोच नंबर 6 के यात्री नहीं उतर पाए थे, जो ग्वालियर आ गए। ये यात्री निमाजमुद्दीन से आगरा आए थे, लेकिन ग्वालियर पहुंच गए।