गाय के अवशेष और तमंचा, कारतूस, बाइक बरामद 

झांसी। जिले के नवाबाद थाना क्षेत्र में देर रात गाय चोरी करने वाले दो गौ तस्करों से मुठभेड हो गई। दोनो ओर से चली गोलियों में दो गौ तस्कर घायल हो गए। पुलिस ने इनके कब्जे से गाय के अवशेष और तमंचा, कारतूस, बाइक बरामद कर ली है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के हजरयाना निवासी हेमंत तिवारी का नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर में फार्म हाउस है। इसमें उनकी गाय व भैंस भी बंधी हुई है। चार दिन पूर्व देर रात उनकी दो गाय लापता हो गई थी। इस घटना की सूचना उन्होंने थाना नवाबाद पुलिस को दी थी। मंगलवार की सुबह हेमंत की एक गाय का कटा हुआ सर धोबी घाट के पास तालाब में उतरता हुआ मिला था। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सर बरामद कर कार्यवाही शुरू कर दी थी। आशंका जाहिर की जा रही थी की गौ तकस्करों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है।

गोकशी की इस घटना का खुलासा करने में लगी नवाबाद पुलिस का देर रात गौ तस्करों से जंगल में आमना सामना हो गया। पुलिस ने बाइक सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया तो वह पुलिस पर फायरिंग कर भागने लगे। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो गौ तस्करों के पैर में गोली लगी और वह घायल हो कर वहीं गिर गए। पूछताछ में दोनो गौ तस्करों ने अपने नाम ओरछा गेट बाहर निवासी समीर तथा सुजीत अहिरवार निवासी ग्राम मुस्तरा बताया। पुलिस ने इनके कब्जे से गाय के अवशेष और तमंचा कारतूस बरामद कर लिए। पुलिस ने दोनों को उपचार हेतु भेज दिया।