झांसी। बुन्देलखंड महाविद्यालय, झांसी के विधि विभाग द्वारा ग्राम सभा भोजला (झाँसी) में निःशुल्क विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रो० एस०के० राय (प्राचार्य, बुन्देलखण्ड कॉलेज) के द्वारा किया गया और जिसमें मुख्य अतिथि मनोज श्रीवास (ग्राम प्रधान, भोजला), विशिष्ठ अतिथि आशोक अग्रवाल, बृजेश परिहार, प्रो0 नवेन्द्र सिंह, प्रो0 नूतन अग्रवाल आदि उपस्थित रहे ।

इस अवसर पर प्रो0 एस0के0 राय ने कहा कि इस देश की जनता शोषित होने के लिए नहीं बल्कि शासन करने के लिए है। ग्रामीणों के कर्मठता से ही हम अधिकारियों व नेताओं का पोषण होता है। यही संविधान की संकल्पना है। प्रो० एल०सी० साहू (विभागाध्यक्ष विधि) ने विधिक साक्षरता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि निःशुल्क विधिक सेवाएं प्रदान करने के लिए विधि विभाग में एक कार्यालय बनाया गया है। जो जरूरतमंद व्यक्तियों को सलाह देता है एवं भविष्य में भी अपनी सेवाएं प्रदान करता रहेगा। इस कार्यक्रम के दौरान बुन्देलखण्ड कॉलेज की पत्रिका का विमोचन किया गया।

इस कार्यक्रम में छात्र एवं छात्राओं ने उत्साह पूर्वक घर-घर जाकर विधिक अधिकार की जानकारी दी और शिविर में अपने विधिक अनुभवों को साझा भी किया। इस कार्यक्रम में निम्नलिखित सहायक आचार्यों ने भाग लिया और कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। कार्यक्रम में प्रो0 राजेन्द्र प्रसाद, विकास कटियार, संजीव शेखर सिंह, आदित्य सिंह, अजय कुमार प्रजापति, अजीत गुप्ता, राधिका सिंह एवं विभाग के कर्मचारी अरशद और मनोज बाजपेई का सक्रिय सहयोग रहा।