एनओसी जारी करने में प्रकरणों को अनावश्यक लंबित रखने पर होगी कार्यवाही
 झांसी। विकास भवन में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने विकास भवन सभागार में झांसी में इंडियन ऑयल कारपोरेशन सहित अन्य ऑयल कंपनियों के 38 पेट्रोल/ डीजल पंप की स्थापना हेतु विभागों के साथ बैठक ली और एनओसी लंबित रखे जाने की जानकारी प्राप्त करते हुए नाराजगी व्यक्त की।
 बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला अधिकारी ने कहा कि प्रदेश की 01 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने के परिप्रेक्ष्य में, आगामी ग्लोबल सम्मिट – 2023 के दृष्टिगत इण्डियन ऑयल से सम्बद्ध पेट्रोल / डीजल पम्पों हेतु लंबित अनापत्ति प्रमाण पत्र सम्बन्धी वांछित सूचना का संबंधित विभाग तत्काल प्रेषण करना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि उ0प्र0 में आगामी 10 से 12 फरवरी 2023 में आयोजित उ०प्र० ग्लोबल सम्मिट-2023 हेतु विभागों के निर्धारित लक्ष्यों के सम्बन्ध में भारतीय तेल निगम द्वारा 15,385 करोड़ रूपये की अनुमोदित लागत के निवेश किया जाना है।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि संदर्भित पत्र में यह भी उल्लिखित किया गया है कि कार्यकारी निदेशक तथा स्टेट हैड, इण्डियन ऑयल द्वारा यह भी अवगत कराया गया है कि प्रदेश में इण्डियन ऑयल द्वारा नवीन पेट्रोल पम्पों की स्थापना हेतु एक बृहत्तर निवेश किया गया है जो कि उपरोक्तानुसार कुल निवेश का एक तिहाई है। उक्त के दृष्टिगत  जनपद में 38 पेट्रोल / डीजल पम्पों के लम्बित प्रकरणों में अनापत्ति प्रमाण पत्रों को शीघ्र निर्गत किये जाने की अपेक्षा की गयी है तथा अनापत्ति प्रमाण पत्र को नियमानुसार निर्गत कर निम्न प्रारूप पर वांछित सूचना आपके माध्यम से उपलब्ध कराने के निर्देश निर्गत किये गये हैं।
 उन्होंने बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि इंडियन ऑयल कारपोरेशन के 02 प्रकरण, भारत पैट्रोलियम के 17, हिंदुस्तान पेट्रोलियम के 17 प्रकरण तथा रिलायंस पेट्रोलियम कारपोरेशन के 02 प्रकरण हैं। उन्होंने 01 सप्ताह में समस्त प्रकरण की जांच करते हुए एनओसी निर्गत किए जाने के निर्देश देते हुए ताकीद करते हुए कहा कि विभाग द्वारा एनओसी जारी करने में यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती जाती है तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि एनओसी जारी करने में जो कार्यवाही की जानी है अथवा जो प्रपत्रों की आवश्यकता है उसकी जानकारी संबंधित आवेदकों को देना सुनिश्चित करें ताकि समय से एनओसी जारी की जा सके। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, मुख्य विकास अधिकारी जुनैद अहमद, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अंकुर श्रीवास्तव सहित अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, वन विभाग, झांसी विकास प्राधिकरण, एनएचएआई सहित समस्त पेट्रोलियम कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।